trendingPhotosDetailhindi4076383

Shah Rukh Khan से लेकर Swara Bhaskar तक, शादी के लिए इन सेलेब्स ने तोड़ी धर्म की दीवार, पेश की प्यार की मिसाल

कहते हैं प्यार का कोई धर्म नहीं होता है. इसका उदाहरण Bollywood में देखा जा सकता है जहां कई ऐसे सेलेब्स हैं जिन्होंने धर्म से पहले प्यार का साथ दिया.

बॉलीवुड में इन दिनों शादियों का दौर चल रहा है. कई सेलेब्स अब तक शादी कर चुके हैं और कई करने वाले हैं. इसी बीच खबर आई कि एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी शादी कर ली है. उन्होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के जाने- माने नेता फहद अहमद (Fahad Ahmad) से शादी की है. दोनों की फोटो काफी वायरल हुई. वहीं सोशल मीडिया पर एक बार फिर अलग अलग धर्म के कारण ये शादी चर्चा में आ गई. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब किसी सेलेब ने धर्म की दीवार को तोड़ा हो. इस लिस्ट में शाहरुख खान, करीना और सैफ अली खान जैसे कई नाम शामिल हैं. 

1.Swara Bhaskar and Fahad Ahmad

Swara Bhaskar and Fahad Ahmad
1/6

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने फहद अहमद का हाथ हमेशा के लिए थाम लिया है. स्वरा के पति (Swara Bhasker Husband) मुस्लिम हैं और समाजवादी पार्टी के नेता हैं. खास बात ये है कि दोनों कई बार साथ में ईवेंट और रैलियों में स्टेज शेयर कर चुके हैं. फहद से उनकी पहली मुलाकात एक विरोध प्रदर्शन के दौरान ही हुई थी.



2.Kareena Kapoor and Saif Ali Khan 

Kareena Kapoor and Saif Ali Khan 
2/6

सैफीना के नाम से मशहूर करीना कपूर और सैफ अली खान ने 2012 में शादी कर ली थी. सैफ, करीना से 10 साल बड़े हैं. उनकी शादी को कुछ संगठनों ने लव जिहाद बताया था. इस पर करीना ने कहा था, 'मैं लव में यकीन करती हूं लव जिहाद में नहीं. मुझे लगता है कि प्यार एक ऐसी चीज है, जिसे आप परिभाषित नहीं कर सकते. अब अगर एक हिंदू लड़का है और वो किसी मुस्लिम लड़की से प्यार करने लगता है, तो आप उन्हें रोक नहीं सकते. आप प्यार किसी से पूछकर नहीं करते हैं.'



3.Manoj Bajpayee and Shabana Raza

Manoj Bajpayee and Shabana Raza
3/6

मनोज बाजपेयी असल जिंदगी में भी फैमिली मैन हैं. उन्होंने साल 2006 में एक्ट्रेस शबाना रजा से शादी की थी. मनोज ने एक बार खुलासा किया था कि उन्होंने जब शबाना को पहली बार 1998 में एक बॉलीवुड पार्टी में देखा था तो उन्हें शबाना को देखते ही प्यार हो गया था. मनोज की पहली शादी दिल्ली के एक लड़की से हुई थी, लेकिन बाद में उनका तलाक हो गया था.



4.Suniel Shetty and Monisha Kadri aka Mana Shetty 

Suniel Shetty and Monisha Kadri aka Mana Shetty 
4/6

सुनील शेट्टी की तरह उनकी पत्नी काफी जानी मानी बिजनेसमैन हैं. माना या मोनीषा कादरी गुजरात के एक मुस्लिम फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. सुनील पहली नजर में ही माना को पसंद कर चुके थे. 9 साल डेट करने के बाद दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली. हालांकि अलग-अलग धर्म होने के कारण दोनों के पेरेंट्स उनकी शादी के लिए तैयार नहीं थे पर लंबे इंतजार के बाद वो आखिरकार मान गए. 



5.Hrithik Roshan and Sussanne Khan

Hrithik Roshan and Sussanne Khan
5/6

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन और उनकी पूर्व पत्नी सुजैन खान आज भले ही साथ नहीं हैं पर दोनों अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं. उनकी लव स्टोरी एक ट्रैफिक सिग्नल पर शुरू हुई थी. ऋतिक और सुजैन की उम्र में 4 साल का अंतर और धर्म अलग होने के बावजूद दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे. साल 2000 में दोनों ने शादी कर ली थी. दोनों ने न तो हिंदू तरीके से शादी की न ही निकाह बल्कि चर्च मैरिज की थी.



6.Shah Rukh Khan and Gauri Khan 

Shah Rukh Khan and Gauri Khan 
6/6

शाहरुख खान और गौरी खान ने करीब 8 साल तक एक दूसरे को डेट किया था. दोनों ने 1991 में शादी की थी. हालांकि दोनों की शादी आसान नहीं थी. गौरी के परिवार को दिखाने के लिए शाहरुख खान 5 साल तक हिंदू बनकर रहे थे, पर जब सच सामने आया तो बवाल हो गया था. इसके बाद दोनों को तीन बार शादी करनी पड़ी. पहली शादी कोर्ट मैरिज, दूसरी मुस्लिम रीति-रिवाज के हिसाब से और तीसरी शादी पंजाबी स्टाइल में. 
 



LIVE COVERAGE