trendingPhotosDetailhindi4063806

Vidya Balan से लेकर Kangana Ranaut तक, Casting Couch पर छलका इन एक्ट्रेसेस का दर्द, बोलीं- रोंगटे खड़े हो जाते हैं...

अमेरिकी पॉप स्टार आशांति (Ashanti) ने हाल ही में अपने साथ घटी एक बेहद चौंका देने वाली घटना का खुलासा किया है.

उन्होंने एक प्रोड्यूसर पर उन्हें मेंटली टॉर्चर करने और ब्लैकमेल करने के आरोप लगाए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक रेडियो शो में बातचीत के दौरान आशांति ने बताया कि एक म्यूजिक डायरेक्टर ने उनसे काम देने के बदले अपने साथ नहाने की डिमांड की थी. म्यूजिक डायरेक्टर ने कहा कि अगर आशांति ऐसा नहीं करेंगी तो उनके साथ काम करने वाले हर गाने के लिए उन्हें 40,000 डॉलर का भुगतान करना होगा. ऐसी डिमांड सुनने के बाद सिंगर कुछ भी समझने की स्थिति में नहीं थीं. वहीं, आशांति के इस खुलासे के बाद उनके फैंस को बड़ा झटका लगा. हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी अपने साथ कास्टिंग काउच (Casting Couch) की ऐसी ही चौंका देने वाली घटना का खुलासा कर चुकी हैं. कास्टिंग काउच फिल्म इंडस्ट्री (Casting Couch in Bollywood) का एक घिनौना सच है. आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस का नाम बताएंगे जिन्हें काम के बदले समझौते के ऑफर मिले.
 

1.Vidya Balan

Vidya Balan
1/10

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड की मंझी हुई कलाकार विद्या बालन का. विद्या ने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के चलते लाखों दिलों में एक अलग पहचान बनाई है. एक्ट्रेस हर एक किरदार में बारीकी से खुद को ढाल लेना बखुबी जानती है. 'डर्टी पिक्चर' की 'सिल्क' हो या फिर 'आपकी सुलु' की 'सुलु', विद्या ने अपने शानादर अभिनय से हर तरह के किरदार में जान डालने में जरा कसर नहीं छोड़ी. हालांकि, यहां तक का उनका सफर इतना आसान नहीं था. इसके लिए उन्हें कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ा. 
 



2.Vidya Balan Casting Couch

Vidya Balan Casting Couch
2/10

साल 2019 में आई अपनी फिल्म 'मिशन मंगल' की सफलता के बाद विद्या ने कास्टिंग काउच को लेकर ऐसा खुलासा किया था जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया था. एक्ट्रेस ने कहा था, 'फिल्मों की दुनिया में यह आम बात है. मेरे साथ भी ऐसा हो चुका है. मैं चेन्नई में थी, उस वक्त एक डायरेक्टर मेरे पास आया और बोला कि आपसे बात करनी है.  मैंने कहा ठीक है, हम किसी कॉफी शॉप चलते हैं वहां बात कर लेंगे लेकिन वो बोला नहीं कमरे में बैठकर ही बात करते हैं. मैं उसके साथ अपने कमरे में गई और दरवाजा आधा खुला ही छोड़ दिया. वो पीछे आया और उसने मुझे गलत तरीके से टच करने की कोशिश की. थोड़ी देर बाद वो तो वहां से चला गया था लेकिन इस घटना के बाद मैं एकदम हिल सी गई थी. इस तरह की घटनाएं आपके आत्मविश्वास को अंदर से तौड़ देती हैं.'



3.Kangana Ranaut

Kangana Ranaut
3/10

बॉलीवुड की क्वीन यानी कंगना रनौत अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाती हैं. हालांकि, कंगना भी कास्टिंग काउच के दर्द से गुजर चुकी हैं. मशहूर फिल्म अभिनेता आदित्य पंचोली  (Aditya Pancholi) को कंगना को बॉलीवुड में एंट्री दिलाने का श्रेय दिया जाता है. हालांकि, बाद में एक्ट्रेस ने उनपर कई गंभीर आरोप लगाए थे. कंगना ने कहा था, 'हम दोनों एक रिश्ते में थे लेकिन फिर बाद में उन्होंने मुझे बंधक बना लिया था जबकि उस समय मैं नाबालिग थी.' 
 



4.Kangana Ranaut on Casting Couch

Kangana Ranaut on Casting Couch
4/10

कंगना के अनुसार, बॉलीवुड फिल्मों में सफलता पाना और अपनी जगह पर टिके रहना बहुत मुश्किल है. एक इंटरव्यू के दौरान अपने अनुभव शेयर करते हुए कंगना ने कहा था, 'तनु वेड्स मनु का ऑडिशन खत्म होने के बाद फिल्म की यूनिट के एक सदस्य ने मुझसे फिल्म पाने के लिए अपने साथ सेक्सुअल रिलेशन बनाने की डिमांड रखी थी.'



5.Radhika Apte

Radhika Apte
5/10

लिस्ट में अगला नाम आता है साउथ सिनेमा से लेकर बॉलीवुड तक में अपनी एक्टिंग की धाक जमाने वाली एक्ट्रेस राधिका आप्टे का. अपने करियर के शुरुआती दिनों में राधिका भी कास्टिंग काउच का सामना कर चुकी हैं. एक्ट्रेस के मुताबिक, 'अगर आप इंडस्ट्री में नए हैं और आपका कोई गॉडफादर नहीं है तो आपको काम पाने के लिए इस तरह के समझौते करने ही पड़ते हैं. 
 



6.Radhika Apte on Sexual Harassment

Radhika Apte on Sexual Harassment
6/10

राधिका ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा करते हुए कहा था कि साउथ फिल्म के एक डायरेक्टर ने बॉलीवुड में काम दिलाने के लिए उनका शारीरिक शोषण किया. एक्ट्रेस ने कहा, 'उस बारे में सोचकर आज भी मेरे रौंगटे खड़े हो जाते हैं. मेरे लिए उससे बाहर निकलना बहुत मुश्किल था.'



7.Bipasha Basu

Bipasha Basu
7/10

एक वक्त पर बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाने वाली बिपाशा बसु जबरदस्त हिम्मत के साथ कास्टिंग काउच का सामना कर चुकी हैं. इस बारे में बात करते हुए बिपाशा ने बताया, 'मैं तब बहुत यंग थी और अकेली रह रही थी. मैंने एक टॉप प्रोड्यूसर के साथ कोई बड़ी फिल्म साइन की थी. साइनिंग के बाद जब घर आई तो देखा कि उनका एक टेक्स्ट मैसेज आया हुआ है. मैसेज में लिखा था, मैं तुम्हारी स्माइल को मिस कर रहा हूं. मैंने पहले इग्नोर किया लेकिन कुछ दिनों बाद उन्होंने मुझे फिर से वही मैसेज भेजा'.
 



8.Bipasha Basu Slams Film Producer

Bipasha Basu Slams Film Producer
8/10

बिपाशा ने आगे बताया, 'पहले तो मैंने अपने मैनेजर को इस मामले को देखने को कहा लेकिन फिर मैंने अपने एक दोस्त को मैसेज किया और इस मैसेज में उस प्रोड्यूसर को लेकर कई अपशब्दों का इस्तेमाल किया. थोड़ी देर बाद वही मैसेज मैंने प्रोड्यूसर को भी 'गलती से' भेज दिया.' एक्ट्रेस कहती हैं, 'मेरी ये तरकीब काम आई और इसके बाद उस प्रोड्यूसर ने कभी मुझे ऐसे टेक्स्ट नहीं भेजे'.



9.Shama Sikander

Shama Sikander
9/10

शमा सिकंदर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि कुछ जाने-माने प्रोड्यूसर्स और मेकर्स उनसे दोस्ती करना चाहते थे. कईयों ने काम के बदले में सेक्शुअल फेवर मांगने की गिरी हुई हरकत भी की है.
 



10.Swara Bhasker on Sexual Favor For Work

Swara Bhasker on Sexual Favor For Work
10/10

स्वरा भास्कर अक्सर अपने साथ हुए सेक्सुअल हैरेसमेंट को लेकर आवाज उठाती रही हैं. एक्ट्रेस ने एक डायरेक्टर के बारे में बात करते हुए कहा था, 'वो मुझे फिल्म के सीन डिस्कस करने के बहाने अपने होटल बुलाता था. जब मैं वहां पहुंचती तो वह नशे में धुत होकर मुझसे 'समझौता' करने की बातें कहने लगता.' एक्ट्रेस के अनुसार, इस वजह से उन्हें बहुत सारी फिल्मों से हाथ भी धोना पड़ा. स्वरा का कहना है कि अगर आपके अंदर टैलेंट है तो देर सवेर आपको बिना किसी समझौता किए भी काम मिलेगा. 



LIVE COVERAGE