trendingPhotosDetailhindi4025750

Zareen Khan B'day: सलमान की पहली नजर ने बनाया था हीरोइन, कभी 113 किलो था वजन

बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान को लॉन्च करने का श्रेय सलमान खान को जाता है. उन्हें सलमान खान ने वीर फिल्‍म से बॉलीवुड में डेब्‍यू कराया था.

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस जरीन खान को कौन भूल सकता है भला. उनको लॉन्च करने का श्रेय सलमान खान को जाता है. उन्हें सलमान खान ने वीर फिल्‍म से बॉलीवुड में डेब्‍यू कराया था.अपनी पहली ही फिल्म के लिए उन्हें जी सिने अवॉर्ड में बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस नॉमिनेट किया गया था.

 

 

1.सलमान के साथ शुरू किया था फिल्मी करियर

सलमान के साथ शुरू किया था फिल्मी करियर
1/10

जरीन खान ने साल 2010 में आई फिल्म वीर से बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी.हालांकि फिल्म वीर सिनेमाघरों में फ्लॉप साबित हुई थी, लेकिन तब से इस बात को लेकर चर्चा रही है कि जरीन खान का करियर बनाने में सलमान खान हमेशा से साथ देते रहे हैं. कहा जाता है कि सलमान के साथ करियर शुरु करने वाली अभिनेत्रियों  का करियर खुद चल पड़ता है, लेकिन जरीन खान के साथ ऐसा नहीं हुआ. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में कुछ खास मुकाम हासिल नहीं हुआ. 
 



2.वीर के बाद चला जरीन का जादू

वीर के बाद चला जरीन का जादू
2/10

जरीन खान वीर के बाद फिल्म “रेडी” के एक आइटम सांग में सलमान के साथ नजर आईं. फिर जरीन खान ने साजिद नाडियाडवाला की हाउसफुल 2 में काम किया ये उनकी पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई. एक्ट्रेस ने कईं एल्बम सोंग्स में भी काम किया है. हाल ही में बिग बॉस फेम उमर रियाज के साथ ईद हो जाएगी गाने में नजर आई हैं.



3.हेट स्टोरी में दिखा था हॉट अंदाज 

हेट स्टोरी में दिखा था हॉट अंदाज 
3/10

जरीन खान की वैसे तो कोई मूवी हिट नहीं रही हैं, लेकिन उनकी एक मूवी हेट स्टोरी 3 को लोगों ने काफी पसंद किया था. इसमें उन्होंने इस फिल्म में कई बोल्ड सीन्स दिए थे. जरीन का ये हॉट अंदाज उनके फैंस को काफी पसंद आया था. 
 



4.उतार-चढ़ान से भरा रहा निजी जीवन 

उतार-चढ़ान से भरा रहा निजी जीवन 
4/10

14 मई 1987 को जन्मी जरीन खान की निजी जिंदगी काफी उतार चढ़ाव से गुजरी. उनके माता-पिता का काफी पहले तलाक हो गया था. जरीन की एक बहन भी है. ऐसा कहा जाता है कि जब जरीना के माता पिता अलग हो गए थे और उनके पिता ने दोनों बेटियों की जिम्मेदारी उठाने से भी मना कर दिया था.ऐसे में बहुत कम उम्र में ही उन पर परिवार चलाने की जिम्मेदारी आ गई.



5.कभी 113 किलो था वजन

कभी 113 किलो था वजन
5/10

जरीन खान फिल्‍मों में आने से पहले बहुत हेल्थी थी. एक समय पर उनका वजन 100 किलो तक पहुंच गया था क्योंकि वो स्कूल के समय में बहुत जंकफूड खाती थीं. इस दौरान उन्होंने जेब खर्च निकालने के लिए वो कॉल सेंटर में नौकरी करती थीं. लोग उन्हें मोटी कहते थे लेकिन उनके ऊपर इसका कोई असर नहीं होता था. 
 



6.डॉक्टर बनना चाहती थीं एक्ट्रेस 

डॉक्टर बनना चाहती थीं एक्ट्रेस 
6/10

जरीन ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के ड्यूरुएलो कॉन्वेंट हाई स्कूल से की. इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई करने के लिए मुंबई के रिजवी कॉलेज ऑफ साइंस में दाखिला लिया. जरीन पढ़ाई में काफी अच्छी थीं और वो डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन घर की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वो आगे की पढ़ाई नहीं कर पाईं. उन्होंने 12वीं के ठीक बाद पढ़ाई छोड़कर एक कॉल सेंटर में काम करना शुरू कर दिया था. 



7.मिल चुके हैं कई अवॉर्ड्स

मिल चुके हैं कई अवॉर्ड्स
7/10

 18 मार्च 2015 को जरीन खान को 'बेस्ट डेब्यू के लिए "पीटीसी फिल्म पुरस्कार" (पंजाब फिल्म पुरस्कार) से सम्मानित किया गया था. साल 2020 में उन्हें मानद डॉक्टरेट की तरफ से "नेल्सन मंडेला नोबेल शांति पुरस्कार" से नवाजा गया.समाज के प्रति उनके योगदान के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें "लोक सेवा गौरव पुरस्कार" से सम्मानित किया था. 



8.वेटलॉस पिल कंपनी के ऐड को किया था मना

वेटलॉस पिल कंपनी के ऐड को किया था मना
8/10

साल 2017 में एक वेट लॉस पिल कंपनी ने उन्हें 1 करोड़ रुपये की पेशकश की थी लेकिन उन्होंने ये कहते हुए इस प्रस्ताव को मना कर दिया, 'मैं उस चीज़ का समर्थन नहीं कर सकती जिस पर मुझे विश्वास नहीं है. मैं हर दिन जिम में बहुत मेहनत करती हूं और मेरा मानना ​​है कि वजन घटाने का कोई शॉर्टकट नहीं है.



9.कई भाषाओं में कर चुकी हैं काम

कई भाषाओं में कर चुकी हैं काम
9/10

जरीन खान ने कई तमिल, तेलुगु और पंजाबी फिल्मों में काम किया है. साल 2019 में जरीन खान ने एक्शन थ्रिलर “चाणक्य” के साथ अपने तेलुगु फिल्म करियर की शुरुआत की थी. 
 



10.सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव 

सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव 
10/10

जरीन खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. इंस्टा पर उनके 11.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वो अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें और वीडियोज साझा करती रहती हैं. उनके फैंस उनकी तस्वीरों पर जमकर प्यार बरसाते हैं. 



LIVE COVERAGE