Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bollywood Trivia: खुद को समझते हैं हिंदी फिल्मों के ज्ञानी तो दीजिए इन 4 सवालों के जवाब?

Bollywood Films के शौकीन तो दुनिया भर में हैं लेकिन अगर आप पक्के फैन हैं तो हिंदी फिल्मों के ट्रीविया से जुड़े इन सवालों का जवाब आसानी से दे देंगे.

Latest News
Bollywood Trivia: खुद को समझते हैं हिंदी फिल्मों के ज्ञानी तो दीजिए इन 4 सवालों के जवाब?

Salman Khan, Kareena Kapoor, Shahrukh Khan: सलमान खान, करीना कपूर, शाहरुख खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड फिल्में (Bollywood Films) तो सभी देखते हैं और कई लोगों ने तो अपने फेवरेट हीरो-हीरोइन के साथ-साथ पसंदीदा फिल्म की लिस्ट भी बना रखी है. अगर आप भी बॉलीवुड फिल्मों के शौकीन हैं तो हम आपके लिए कुछ दिलचस्प लेकर आए हैं. इस आर्टिकल में आगे बॉलीवुड से जुड़े 4 ट्रिवियल सवाल मिलेंगे... अगर आप खुद को हिंदी फिल्मों का ज्ञानी समझते हैं तो इस सवाल (Bollywood Trivia Question) का सही जवाब आप फौरन गेस कर लेंगे.

1- 1994 में रिलीज हुई बॉलीवुड की इस क्लासिक फिल्म में रिकॉर्डतोड़ 14 गाने थे. यही नहीं इनमें से कई गाने तो आज तक लोगों की जुबान पर रहते हैं. बताइए क्या है इस फिल्म का नाम?

इस क्लासिक फिल्म के सभी गाने ब्लॉकबस्टर साबित हुए थे. इस फिल्म के कुछ गाने कई लोगों ने रीमिक्स करके बना तो दिए लेकिन ऑरिजनल का मुकाबला कभी नहीं कर सके. ऐसे में इसे म्यूजिकल फिल्म कहें तो गलत नहीं होगा. अगर आप अभी तक समझ नहीं पाए तो बता दें कि इस सवाल का सही जवाब है- हम आपके हैं कौन?

ये भी पढ़ें- Anushka Sharma Bikini Photos: होश उड़ा देंगी एक्ट्रेस की सिजलिंग अदाएं, मिस ना करें ये Photos

2- ये बॉलीवुड फिल्म 2012 में रिलीज हुई थी जिसमें करीना कपूर ने 130 ड्रेसेस बदली थीं. ये सभी ड्रेसेस टॉप डिजाइनर्स ने बनाई थीं. फिल्म में करीना के आउटफिट पर हुए खर्च ने इसे बॉलीवुड के सबसे महंगे वॉर्डरोब वाली फिल्म बना दिया था.

करीना कपूर अपने बेबाक अंदाज, एक्टिंग और स्टाइल स्टेटमेंट के लिए भी पहचानी जाती हैं. उन्होंने एक फिल्म में जी-तोड़ मेहनत करते जीरो-साइज फिगर पाया था और दूसरी फिल्म में 130 आउटफिट बदलकर सुर्खियों में रही थीं. ऊपर दिए सवाल का जवाब अभी तक नहीं बूझ पाए हैं तो बता दें कि ये फिल्म है- हीरोइन

3- अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म के लिए चौथी बार बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीता था और उस फिल्म में उनके साथ इरफान खान भी थे.

इस फिल्म को अगर आप गेस नहीं कर पाएं तो हैरानी की बात है. आप हिंट चाहते हैं तो बता दें कि इसमें दीपिका पादुको भी थीं. अगर अभी भी कंफ्यूज हैं तो इस सवाल का जवाब है- पीकू.

ये भी पढ़ें- Kala Chashmah Song पर शादी में हुआ ऐसा डांस, लोग बोले- Katrina Kaif फेल

4- बॉलीवुड की इस आइकॉनिक रोमांटिक फिल्म में शाहरुख खान पहली पसंद नहीं थे बल्कि ये रोल सैफ अली खान को मिला था.

इस सवाल का जवाब नहीं गेस कर पाए तो जान लीजिए कि इस फिल्म का नाम है- दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे. इस फिल्म में पहले सैफ अली खान नजर आने वाले थे लेकिन उन्होंने खुद ही ये ऑफर ठुकरा दिया था. आज उन्हें इसके लिए पछतावा जरूर होता होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement