Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Singer KK Passed Away: कभी गर्लफ्रेंड के लिए बन गए थे सेल्समैन, जानें कैसे जीती संगीत की दुनिया

Singer KK Passed Away: केके ने एड फिल्मों के जिंगल से अपने संगीत के सफर की शुरुआत की थी और कुछ ही सालों में उनकी आवाज लोगों के दिलों में बस गई थी.

Latest News
Singer KK Passed Away: कभी गर्लफ्रेंड के लिए बन गए थे सेल्समैन, जानें कैसे जीती संगीत की दुनिया

सिंगर केके

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मशहूर सिंगर केके बुधवार को इस दुनिया को अलविदा (Singer KK Passed Away) कह कर चले गए. 53 की उम्र में हार्ट अटैक कारण उनका निधन हो गया था. बताया जा रहा है कि वो कोलकाता में एक कॉन्सर्ट करने गए थे.  शहर के विवेकानंद कॉलेज में परफॉर्मेंस देते हुए अचानक केके गिर पड़े थे. इसके बाद सिंगर को फौरन अस्पताल ले जाया गया और अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. केके अपने पीछे पत्नी ज्योति कृष्णा और दो बच्चों नकुल और तामरा को छोड़ गए हैं.

करियर के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप!

केके का पूरा नाम कृष्ण कुमान कुन्नथ था. उनका जन्म 23 अगस्त 1968 को केरल के त्रिश्शूर में हुआ था. मलयाली परिवार में जन्में केके दिल्ली में पले-बढ़े थे. बॉलीवुड में ब्रेक से पहले केके ने लगभग 3,500 एड फिल्मों के लिए जिंगल्स लिखे थे. उन्होंने 1999 क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के समर्थन के लिए 'जोश ऑफ इंडिया' गाना भी गाया था जिसे खूब पसंद किया गया था.

इसके बाद उन्होंने पल नाम से एक एलबम रिलीज किया था. इस एल्बम को जिसे बेस्ट सोलो एल्बम के लिए स्टार स्क्रीन अवॉर्ड मिला था. इस एल्बम के दो गाने 'पल' और 'यारों' आज भी लोगों के फेवरेट्स में से एक हैं. केके ने 1996 में फिल्म 'माचिस' के गाने 'छोड़ आए हम' में छोटा सा पार्ट गाकर बॉलीवुड में एंट्री ली थी. 25 साल के करियर में केके ने हिंदी में 250 और तमिल और तेलेगु में 50 से भी अधिक गाने गाये हैं.

ये भी पढ़ें- Singer KK Dies: मशहूर प्लेबैक सिंगर केके का निधन, लाइव परफॉर्मेंस के दौरान बिगड़ी थी तबीयत

ये भी पढ़ें- Sidhu Moosewala की हत्या के गम में डूबा उनका डॉगी, इमोशनल वीडियो देखकर रो पड़े लोग

गर्लफ्रेंड से शादी करने की थी एक शर्त

केके की पर्सनल लाइफ भी काफी फिल्मी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केके ने 24 की उम्र में अपने बचपन की प्यार ज्योति कृष्णा से शादी थी. अपनी लॉन्गटर्म गर्लफ्रेंड से शादी करने के लिए केके को एक शर्त पूरी करनी थी. उन्हें इसके लिए एक नौकरी ढूंढ़नी थी और उन्होंने एक सेल्समैन के तौर पर जॉब ज्वाइन कर ली थी.

 

 

सेल्समैन की जॉब ज्वाइन करने के 6 महीने बाद केके इस कदर परेशान हो गए कि उन्होंने ये नौकरी छोड़ दी. ऐसे वक्त में उन्हें पत्नी ज्योति और अपने पिता से खूब सपोर्ट मिला और उन्होंने संगीत की दुनिया में अपनी पहचान बनाने की ठानी थी.

Salman-Ranbir जैसे सितारों के लिए गाए कई गाने

केके ने अपने लंबे करियर में बॉलीवुड के तमाम बड़े स्टार्स की फिल्मों में गाने गाए थे,. हम दिल दे चुके सनम में सलमान खान पर फिल्माया तड़प-तड़प के गाने के लिए उन्हें काफी तारीफ मिली थी. रणबीन कपूर की फिल्म बचना ए हसीनो के खुदा जाने गीत के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.

उन्होंने काइट्स, हम दिल दे चुके सने, बचना ए हसीनो, खट्टा मीठा, गैंगस्टर जैसी कई फिल्मों में गाने गाए थे. उनकी आवाज की खनक और सुरीलेपन की वजह से प्लेबैक सिंगर के तौर पर उन्हें दुनिया भर में पहचान मिली थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement