Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Avatar 2 Box Office: 200 करोड़ की तरफ तेजी से बढ़ रही जेम्स कैमरून की फिल्म, मंडे टेस्ट के बाद इतना रहा कलेक्शन

Avatar: The Way of Water के पांचवे दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है. जेम्स कैमरून की फिल्म 200 करोड़ की तरफ तेजी से बढ़ रही है.

Latest News
Avatar 2 Box Office: 200 करोड़ की तरफ तेजी से बढ़ रही जेम्स कैमरून की फिल्म, मंडे टेस्ट के बाद इतना रहा कलेक्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' (Avatar: The Way of Water) रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. फिल्म को रिलीज हुए हफ्ता भर होने वाला है हालांकि, इसे लेकर भारत समेत दुनियाभर की ऑडियंस में अभी भी जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. साल 2009 में आए फिल्म के पहले पार्ट ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी, वहीं 13 साल बाद आए फिल्म के दूसरे पार्ट को भी दर्शकों का वैसा ही प्यार मिला है. बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म तेज रफ्तार से 200 करोड़ क्लब की ओर आगे बढ़ रही है. ऐसे में आइए जानते हैं अवतार 2 (Avatar 2) ने अब तक कितने करोड़ का कलेक्शन कर लिया है.

क्या कहते हैं आंकड़े?
रिलीज के महज पांच दिनों में ही अवतार: द वे ऑफ वॉटर कमाई के कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है. गुरुवार को पर्दे पर आने से पहले ही फिल्म ने केवल एडवांस बुकिंग से 17 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली थी. इसके बाद पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर झंड़े गाड़ते हुए फिल्म ने 45 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर इतिहास रचने की तरफ अपना एक कदम आगे बढ़ाया. दूसरे दिन भी फिल्म का कलेक्शन जबरदस्त रहा और अवतार 2 पहुंच गई 87.50 करोड़ के पास. इसके बाद तीसरे दिन 46 करोड़ और चौथे दिन 18.6 करोड़ का बिजनेस किया था. अब फिल्म के पांचवे दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है.

यह भी पढ़ें- Pathaan Controversy: शाहरुख खान पर अयोध्या के संत का विवादित बयान, बोले 'उसे जिंदा जला दूंगा, आदमी लगा दिए हैं'

शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, फिल्म ने मंगलवार को 16 करोड़ का बिजनेस किया है.  हालांकि, इसे लेकर अभी केवल प्रिडिक्शन ही किया जा रहा है. अधिकारिक नंबर में फेरबदल हो सकता है. फिल्म के कुल कलेक्शन की बात करें तो यह आंकड़ा अब 163.40 करोड़ रुपये हो गया है. 

कितना था बजट? 
अवतार 2 के बजट की ओर ध्यान दें तो फिल्म को बनाने में मेकर्स को 250 मिलियन डॉलर (200 करोड़ रुपये) खर्च करने पड़े हैं. यानी ये एक काफी महंगी फिल्म है. हालांकि, इसमें भी कोई दोराय नहीं है कि बॉक्‍स ऑफिस पर 'अवतार 2' इतिहास रचने वाली है.

Avatar 2 की कहानी
अवतार 2 पंडोरी की दुनिया के इर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आती है. अवतार पार्ट वन में दिखाया गया था कि इंसान अपने स्वार्थ के लिए पेंडोरा वासियो जैसे लोगों के अवतार को तैयार करते हैं, जिन्हें प्रयोगशाला से नियंत्रित किया जाता था. अब कहानी दस साल आगे बढ़ गई है. फिल्म के शानदार विजुअल, पानी के अंदर के दृश्य और बेहतरीन सिनेमैटोग्राफी देखकर किसी के लिए भी पलके झपकाना मुश्किल है. अवतार 2 देशभर में इंग्लिश के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम जैसी भाषाओं में दिखाई जा रही है. 

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan ने बेटी Suhana को दी एक खास डायरी, लिखी दी सबसे जरूरी बात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement