Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Oscars में 'थप्पड़ कांड' को लेकर छलका Chris Rock का दर्द, Will Smith पर भड़कते हुए बोले 'मैं विक्टिम नहीं हूं'

साल 2022 की सबसे मशहूर घटना 'थप्पड़ कांड' ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. अब क्रिस रॉक ने पूरे एक साल बाद इसे लेकर चुप्पी तोड़ी है. 

Oscars में 'थप्पड़ कांड' को लेकर छलका Chris Rock का दर्द, Will Smith पर भड़कते हुए बोले 'मैं विक्टिम नहीं हूं'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्कर्स 2023 (Oscars 2023) नजदीक है. 95वें अकेडमी अवॉर्ड्स 12 मार्च को लॉस एंजेलिस  (भारत में 13 मार्च) में होंगे. इस बीच एक ओर जहां फैंस इसे लेकर एक्साइटिड हैं तो वहीं, दूसरी ओर बीते साल घटी घटना को लेकर एक्टर क्रिस रॉक (Chris Rock) के जख्म ताजा हो गए हैं.  साल 2022 की सबसे मशहूर घटना 'थप्पड़ कांड' ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. ऑस्कर सेरेमनी के दौरान विल स्मिथ (Will Smith) ने क्रिस रॉक को उनकी पत्नी का मजाक उड़ाने पर जोरदार तमाचा जड़ा था. ये नजारा देख वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया था. क्रिस रॉक ने अब तक इस मामले पर मुखर होकर नहीं बोला था. हालांकि, पूरे एक साल बाद अब एक्टर ने आखिरकर चुप्पी तोड़ी है. 

मामले को लेकर क्रिस रॉक ने अपने नेटफ्लिक्स स्पेशल 'सिलेक्टिव आउटरेज' में 'थप्पड़ कांड' पर बात की. क्रिस रॉक ने कहा, 'मैं आज रात किसी को नाराज किए बिना एक शो करने की कोशिश कर रहा हूं. मैं अपनी पूरी कोशिश करने जा रहा हूं क्योंकि क्या पता कि कौन कब ट्रिगर हो जाए. लोग हमेशा कहते हैं कि शब्द तकलीफ देते हैं…. जिन लोगों का ऐसा मानना है, उसके चेहरे पर कभी मुक्का नहीं मारा जाता है.'

यह भी पढ़ें- Deepika Padukone ने फैंस को दी बड़ी गुड न्यूज, Cannes के बाद अब Oscars 2023 में देश का मान बढ़ाएंगी एक्ट्रेस

क्रिस रॉक ने कहा, 'आप सभी जानते हैं कि मेरे साथ क्या हुआ था. मैंने विल स्मिथ द्वारा मार खाई, सब जानते हैं. मुझे एक साल पहले मार पड़ी थी... अभी भी दर्द होता है. मेरे कानों में 'समरटाइम' बज रहा है... लेकिन मैं पीड़ित नहीं हूं बेबी. आप मुझे ओपरा या गेल को रोते हुए कभी नहीं देख पाएंगे… मैंने पैकियाओ की तरह उस हिट को लिया.' रॉक का मानना है कि विल स्मिथ का रिएक्शन उनकी पत्नी के बारे में कम और उनके रिश्ते के बारे में ज्यादा था.

रॉक ने आगे ये भी बताया कि वे विल स्मिथ को काफी पसंद करते थे. लोगों ने उनसे कई बार पूछा कि आपने उस रात वापस कुछ क्यों नहीं किया. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'विल स्मिथ मुझसे काफी बड़े हैं और हम एक साइज के नहीं हैं.  मैं जेबरा हूं तो वह शार्क बनते हैं. उसपर मेरे पास माता-पिता हैं और आप जानते हैं कि मेरे माता-पिता ने मुझे क्या सिखाया? ये कि गोरे लोगों के सामने मत लड़ो.'

यह भी पढ़ें- Will Smith के थप्पड़ कांड के बाद अब भी सदमे में हैं Chris Rock! ठुकराया Oscars का ये बड़ा ऑफर

क्या था पूरा मामला?
दरअसल, 27 मार्च 2022 को 94वें एकेडमी अवॉर्ड्स के दौरान क्रिस रॉक बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए अवॉर्ड प्रेजेंट कर रहे थे. बताया गया कि इस दौरान रॉक ने विल स्मिथ की वाइफ जैडा पिंकेट स्मिथ के बाल्ड सिर के बारे में एक कमेंट किया था. इसी कड़ी में स्मिथ ने भरे मंच पर उन्हें जोरदार तमाचा मार दिया था. हालांकि, बावजूद इसके रॉक ने बिना किसी रुकावट के अपनी स्पीच पूरी की. बाद में शाम को स्मिथ ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता और अपने स्पीच में एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज और अन्य उम्मीदवारों से माफी मांगी लेकिन रॉक से नहीं.

वहीं, पिछले साल घटी इस घटना को ध्यान में रखते हुए इस साल कई बदलाव भी किए गए हैं. ऑस्कर की टीम ने एक नई कमेटी भी बनाई है जो इस तरह के मामले होने की संभवाना को रोकेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement