trendingPhotosDetailhindi4035104

Amber Heard: साइंस के मुताबिक दुनिया की सबसे सुंदर महिला बनीं ये एक्ट्रेस, जानें क्या है पूरा मामला?

Amber Heard बीते दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर जबरदस्त सुर्खियों में रही थीं. उनके खिलाफ हाल ही में पति Johnny Depp ने मानहानि का केस जीता है. वहीं, वो अब एक बार फिर से इंटरनेट पर जबरदस्त सुर्खियों में आ गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनका चेहरा साइंस के मुताबिक 'दुनिया का सबसे खूबसूरत चेहरा' (World's Most Beautiful Face) साबित हो गया है. उनके चेहरे को लेकर साइंटिफिक तौर पर एक कारण भी दिया गया है. इस मामले के सामने आने के बाद एंबर की कई खूबसूरत तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं.

एंबर हर्ड (Amber Hearf) के फैंस इस बात को सुनकर खुश हो जाएंगे कि परफेक्ट चेहरे (Perfect Face) को लेकर साइंस (Science) के मानकों के अनुसार एक्ट्रेस के फेस में सबकुछ एकदम सटीक है.
 

1.Amber Heard Face Measured

Amber Heard Face Measured
1/9

यूके स्थित कॉस्मेटिक सर्जन (Cosmetic Surgeon) द्वारा किए गए एक स्टडी के मुताबिक की आंखों (Eyes), होंठ (Lips) और चेहरे के आकार (Face Type) को मापा गया. इसके बाद जो रिजल्ट सामने आया वो चौंकाने वाला था.



2.Amber Heard Perfect Face Features

Amber Heard Perfect Face Features
2/9

यूनिलाड की रिपोर्ट के अनुसार, ये स्टडी ब्रिटिश कॉस्मेटिक सर्जन डॉ जूलियन डी सिल्वा ने की है. डिजिटल फेशियल-मैपिंग तकनीक में उन्होंने पाया कि एम्बर का चेहरा 91.85% तक परफेक्ट है. 



3.Amber Heard Face Ratio

Amber Heard Face Ratio
3/9

डॉ जूलियन ने 2016 में अपना शोध की थी और 1.618 के सौंदर्य के ग्रीक गोल्डन अनुपात का उपयोग किया जिसे 'फी' के रूप में जाना जाता है. अनुपात ये तय करता है कि चेहरे की विशेषताओं का सही रेशियो क्या होना चाहिए.



4.Amber Heard Face According To Science

Amber Heard Face According To Science
4/9

यूएस वीकली की मानें तो सर्जन ने कथित तौर पर एंबर के चेहरे पर 12 बिंदुओं का विश्लेषण किया. जूलियन ने कहा कि 'यूनानियों ने पाया कि अनुपात प्रकृति में हर जगह होता है और हजारों सालों से इसे दुनिया के सबसे खूबसूरत चेहरों का गुप्त सूत्र माना जाता है'.



5.Amber Heard And Other Celebrities

Amber Heard And Other Celebrities
5/9

गुप्त सूत्र तकनीकों का उपयोग करते हुए डॉ जूलियन ने कई और हॉलीवुड सेलेब्रिटीज और रिएलिटी टीवी स्टार्स के चेहरों के खूबसूरत फीचर्स के बारे में बताया है.



6.Kim Kardashian, Scarlett Johansson, Emily Ratajkowski, Robert Pattinson

Kim Kardashian, Scarlett Johansson, Emily Ratajkowski, Robert Pattinson
6/9

डॉ जूलियन ने यह भी कहा कि रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन की आइब्रोज सबसे सुंदर हैं. हॉलीवुड अभिनेता स्कारलेट जोहानसन की सबसे अच्छी आंखें हैं और मॉडल- एक्ट्रेस एमिली राताजकोव्स्की के लिप्स सबसे अच्छे हैं. वहीं एक्टर रॉबर्ट पैटिनसन का स्कोर 92.15% था, वह दुनिया में सबसे अच्छे दिखने वाले व्यक्ति हैं. 



7.Amber Heard Photos Viral

Amber Heard Photos Viral
7/9

वहीं, ये रिपोर्ट सामने आने के बाद एंबर की कई खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर ताबड़तोड़ वायरल हो रही हैं.



8.Amber Heard Personal Life

Amber Heard Personal Life
8/9

एंबर हर्ड अपने करियर से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही हैं. पति जॉनी डेप से तलाक लेने के बाद मानहानि केस को लेकर उन्हें सपोर्ट तो मिला लेकिन जमकर ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा.



9.Amber Heard & Elon Musk

Amber Heard & Elon Musk
9/9

मानहानि केस के दौरान जॉनी डेप ने एंबर और एलन मस्क के रिश्ते पर भी खुलासा किया था. जॉनी ने बताया था कि दोनों ने एक वक्त पर एक-दूसरे को डेट किया था.



LIVE COVERAGE