trendingPhotosDetailhindi4040981

Jennifer Lopez Birthday: 52 साल में चौथी शादी कर बटोरी थी सुर्खियां, कहलाती हैं हॉटेस्ट मॉम

दुनियाभर में Jennifer Lopez के करोड़ों दीवाने हैं. हॉलीवुड में जेनिफर लोपेज खासी मशहूर हैं. 52 साल की जेनिफर लोपेज के लिए उम्र महज एक नंबर है. उनकी टोन्ड बॉडी देख लोग हैरान रह जाते हैं. वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी फोटो शेयर करती रहती हैं. फैंस उनके लुक को काफी पसंद करते हैं. हालांकि उनका जीवन हमेशा खुशनुमा नहीं रहा. एक समय था जब उन्होंने जीवन में काफी मुश्किलें झेलीं. उन्हें फटे जूते पहनकर दिन काटने पड़े थे पर उन्होंने महनत के दम पर आज बड़ा नाम बना लिया है.

हॉलीवुड पॉप सिंगर-एक्ट्रेस जेन‍िफर लोपेज (Jennifer Lopez) की दुनिया दीवानी है. वो एक बेहतरीन सिंगर होने के साथ ही साथ एक डांसर और एक्टर भी हैं. 52 साल की उम्र में भी सिंगर किसी भी हॉलीवुड सेलेब को मात देती हैं. बीते दिनों जेनिफर ने एक्टर बेन एफ्लेक (Ben Affleck) से शादी की है. सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इस कपल ने कुछ दिन पहले शादी कर ली है. ये जेनिफर की चौथी शादी है.  जेनिफर लोपेज को स्‍टेज पर धूम मचाते और म्‍यूजिक वीडियो से सबको दीवाना बनाते हुए तो हमने खूब देखा है, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ से हम में से अध‍िकतर लोग अनजान हैं. 
 

1.About Jennifer Lopez

About Jennifer Lopez
1/8

जेनिफर लिन लोपेज का जन्म 24 जुलाई 1969 को न्यूयॉर्क में हुआ था. उनके पिता डेविड लोपेज़ ने आर्मी छोड़ने के बाद गार्जियन इंश्योरेंस कंपनी में एक कंप्यूटर तकनीशियन के रूप में काम किया था. शादी के 33 साल बाद जेनिफ के माता पिता का तलाक हो गया था.



2.Documentary on Jennifer Lopez life

Documentary on Jennifer Lopez life
2/8

ओटीटी प्‍लेटफॉर्म नेटफ्ल‍िक्‍स पर जेन‍िफर लोपेज के ऊपर एक डॉक्‍यूमेंट्री रिलीज हुई थी. इसका नाम 'हाफटाइम' है. 1 घंटे और 35 मिनट के इस शो में अमेरिकी सुपरस्‍टार की लाइफ से जुड़े कुछ ऐसे खुलासे हुए जो उनके स्‍टारडम के पीछे की कहानी कहते हैं. 



3. Jennifer Lopez faced racism 

 Jennifer Lopez faced racism 
3/8

डॉक्‍यूमेंट्री 'हाफटाइम' में जेनिफर ने 2020 की उस घटना का जिक्र किया है जिसमें उनके साथ नस्‍लवादी (Racism) बर्ताव किया गया. डॉक्‍यूमेंट्री में दिखाया गया है कि कैसे जिमी किमेल जैसे कमीडियन ने उनका अपमान किया और कॉनन ओ'ब्रायन ने सिंगर के खर्चों पर नस्लवादी चुटकुला सुनाया. 



4.Jennifer Lopez bonding with her mom

Jennifer Lopez bonding with her mom
4/8

जेनिफर लोपेज ने डॉक्‍यमेंट्री में मां के साथ अपने रिश्‍तों को लेकर भी खुलसा किया था. मां लुपे रोड्रिगेज के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि डांस से उनके प्‍यार के कारण मां के साथ रिश्‍ते खराब हुए. स्‍कूल के दिनों में पढ़ाई से उनका ध्‍यान हटा. जेनिफर आगे बताती हैं कि उनकी मां बहुत सख्‍त थीं. वो उन्‍हें खूब पीटती थीं. 



5.Jennifer Lopez marriage

Jennifer Lopez marriage
5/8

सिंगर कम एक्ट्रेस जेनिफर तीन बार शादी कर चुकी हैं. प्रोफेशनल लाइफ के अलावा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रही हैं. हाल ही में उन्होंने  बेन एफ्लेक से शादी की है. ये उनकी तीसरी शादी है. 



6.Jennifer Lopez failed marriages

Jennifer Lopez failed marriages
6/8

बेन के साथ जेनिफर की ये चौथी शादी है.  इससे पहले वो तीन बार शादी कर चुकी हैं. उन्होंने 1997 में ओजानी नोआ से शादी की थी जो एक साल बाद टूट गई. इसके बाद उन्होंने क्रिस जुड से साल 2001 में शादी की थी जो दो साल बाद टूट गई. जेनिफर ने तीसरी शादी मार्क एंथोनी से साल 2004 में रचाई थी और 10 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया था. 



7.Jennifer Lopez & Ben affleck relationship

Jennifer Lopez & Ben affleck relationship
7/8

बेन एफ्लेक से रिश्ता जेनिफर का पहली बार नहीं जुड़ा है. साल 2002 में भी दोनों ने डेट किया था. दोनों की सगाई भी हो गई थी, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चल पाया था. दोनों अलग हो गए. इसके बाद फिर दोनों एक दूसरे के करीब आए और आखिरकार उन्होंने शादी कर ली. 



8.Jennifer Lopez songs

Jennifer Lopez songs
8/8

जेनिफर को अपना पहला लीडिंग रोल फिल्म ‘सेलेना’ में मिला. वो एक स्टार के तौर पर इंडस्ट्री में जगह बनाने में सफल हुईं. जेनिफर ने Booty, All I Have, Love Don't Cost A Thing, Same Girl, Let's Get Loud, I'm Real, On The Floor जैसे ना जाने कितने हिट गाने दिए हैं जो भारत में भी लोगों की जुबान पर रहते हैं. 



LIVE COVERAGE