trendingNowhindi4020797

Rocky Bhai या Pushpa की तरह रखना चाहते हैं दाढ़ी, तो अपनाएं ये आसान टिप्स

Rocky Bhai या Pushpa की तरह दमदार दाढ़ी बरकरार रखने के लिए आप ये आसान टिप्स अपना सकते हैं.

Rocky Bhai या Pushpa की तरह रखना चाहते हैं दाढ़ी, तो अपनाएं ये आसान टिप्स
Pushpa and KJF Chapter: 2

डीएनए हिंदी: Pushpa और KJF 2 जैसी दमदार साउथ इंडियन फिल्मों ने लोगों में बियर्ड लुक अपनाने का क्रेज़ बढ़ा दिया है. केजीएफ में रॉकी भाई ( Rocky Bhai Beard look ) या पुष्पा ( Pushpa Beard look ) में अल्लू अर्जुन, नौजवानों में लंबी दाढ़ी का चलन बहुत बढ़ गया है. लेकिन दाढ़ी की देखभाल करनी भी बहुत जरूरी है. इसे आपको अपनी स्किन और बालों की तरह ही संभालना पड़ता है, नहीं तो ये उस लुक में नहीं रहते हैं जैसा आप चाहते हैं. आइए जानते हैं कैसे आप अपने बियर्ड लुक को अच्छी तरह बरकरार रख सकते हैं.

चेहरे को साफ रखें

सिर के बालों की तरह दाढ़ी को भी क्लीनिंग की जरूरत होती है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक, साफ चेहरे पर दानें होने की समस्या नहीं होती है. ये दाने दर्द और जलन देते हैं और इनकी वजह से दाढ़ी कटवाने की नौबत आ जाती है. इसलिए इनसे बचने के लिए दिन में दो बार चेहरे को धोएं.

Astro Prediction: अपनी राशि से जानिए कैसा रहेगा इस साल आपका Appraisal

ऑयलिंग करते रहें

दाढ़ी में बेहतर पोषण के लिए ऑइलिंग ( Beard Oil ) बहुत जरूरी है. हफ्ते में एक बार दाढ़ी पर जरूर ऑयल लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें. इसके लिए आप लेमन ऑयल या बियर्ड ऑयल लगा सकते हैं. तेल लगाने के बाद दाढ़ी पर करीब 15 मिनट इसे छोड़ दें और उसे अच्छी तरह धो लें. अगर दाढ़ी ग्रोथ ठीक से नहीं है, तब भी यह नुस्खा बालों को घना बना सकता है.

चेहरे को मॉइस्चराइज जरूर करें

दाढ़ी में नमी बरकरार रखने के लिए इसे रोजाना मॉइस्चराइज ( Beard Moisturizers ) करें इससे दाढ़ी भी स्वस्थ रहेंगी. दाढ़ी को मॉइस्चराइज रखने के लिए मार्केट में कई प्रकार के सामान मिल जाएंगे. अगर आप मार्केट का सामान नहीं पसंद करते हैं या उन्हें उपयोग करने से घबराते हैं तो आप तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.