Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

72 Hoorain Trailer Release: मरने के बाद 2 आतंकी परेशान, नहीं मिल रही जन्नत में 72 हूरें, जानें कैसी है फिल्म की कहानी

72 Hoorain Trailer Release: 72 हूरें फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज 7 जुलाई को सिनेमाघरों में देगी दस्तक जानिए कैसी होने वाली है फिल्म की स्टोरी और कास्ट.

72 Hoorain Trailer Release: मरने के बाद 2 आतंकी परेशान, नहीं मिल रही जन्नत में 72 हूरें, जानें कैसी है फिल्म की कहानी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में धार्मिक आतंकवाद पर आधारित फिल्म द केरल स्टोरी आई थी. डायरेक्टर सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ना सिर्फ पैसा कमाया बल्कि लोगों को लव-जिहाद को लेकर काफी ज्यादा जागरुक भी किया था. द केरला स्टोरी के बाद साल की दूसरी सबसे ज्यादा विवादित फिल्म 72 हूरों का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. ट्रेलर के सामने आते ही लोगों में फिल्म को लेकर बहस छिड़ गई है. ये फिल्म 7 जुलाई को सिमेनाघरों में दस्तक देगी. आइए जानते हैं क्या है फिल्म की स्टोरी और कास्ट.

कैसा है फिल्मी ट्रेलर?
फिल्म के ट्रेलर की शुरुआत होती है एक भाषण से जिसके अंदर एक मौलवी मदरसे में लोगों को बताता है कि अगर आप जिहाद के नाम पर लोगों का कत्ल करेंगे तो आप को जन्नत में 72 हूरें नसीब होंगी. इस फिल्म के अंदर मुंबई अटैक को लेकर दिखाया गया है जिसमें 2 आतंकवादी मुंबई में अटैक प्लान करते हैं जिसमें कई सारी जिंदगियां तबाह हो जाती है. इसके बाद में आतंकवादी मारे जाते हैं. मरने के बाद वे 72 हूरों को ढूंढते हैं उनका इंतजार करते हैं, लेकिन उन्हें कोई हूर लेने नहीं आती. इससे परेशान होकर जाते हैं  वे एक दूसरे से सवाल करते हैं क्या हमारी मौत ऐसी जाया जाएगी और यहीं पर खत्म हो जाता है फिल्म का ट्रेलर.

ये भी पढ़े:- Vishal Dadlani Birthday: पिता से मिली प्रेरणा, म्यूजिक बैंड से की शुरुआत, जानें कैसे बड़े सिंगर बने विशाल ददलानी और उनके टॉप 5 गाने    


कैसी है फिल्म की स्टोरी
'72 हूरें' फिल्म में धार्मिक आतंक को दिखाया गया है. इसमें दिखाया गया है कि कैसे चंद मुठ्ठीभर लोग धर्म के नाम पर लोगों का ब्रेनवॉश करते हैं.  लोगों को आतंकी संगठनों से जुड़ने के लिए उकसाते हैं और फिर उन्हें आंख बंद कर लोगों का कत्लेआम करने के लिए प्रेरित करते है.

 

फिल्म का नाम क्यों रखा गया 72 हूरें
अक्सर आपने आंतकवाद से जुड़ी कई फिल्मों में लोगों को ये कहते सुना होगा कि गैर-इस्लामिक लोगों को मारना जिहाद है. यही जिहाद तुम्हें खुदा से जोड़ेगा और मरने के बाद तुम्हें जन्नत नसीब होगी जहां 72 हूरें तुम्हारी रूह को अपने साथ लेकर जाएंगी. जन्नत में तुम हूरों के साथ ऐश कर सकोगे. इस फिल्म में धर्म की आड़ में खेले जा रहे इस गंदे खेल से पर्दाफाश करते हुए दिखाया जाएगा.

फिल्म की कास्ट और रिलीज डेट
हाल ही में '72 हूरें' फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था जिसके बाद काफी ज्यादा कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई थी. वहीं, कुछ लोगों ने फिल्म को सपोर्ट भी किया. इस फिल्म का प्रोडक्शन गुलाब सिंह तंवर, किरण डागर, अनिरुद्ध तंवर और अशोक पंडित ने मिलकर किया है. 72 हूरें फिल्म में पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर मुख्य भूमिका नजर आने वाले हैं. '72 हूरें' 7 जुलाई 2023 को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.  


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement