Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

68 साल के Kamal Haasan ही नहीं,  ये 7 सितारे भी गंभीर बीमारी से रहे हैं जूझ, कई को तो सांस लेने में होती है दिक्कत

Actors With Diabetes: फवाद खान ने डायबिटीज को लेकर सुनाया अपना दर्द कहा 'मै खुदको सबसे बदकिस्मत मानता था'. हालांकि फवाद खान के अलावा बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक कई एक्टर्स और एक्ट्रेसस को भी है डायबिटीज और अन्य गंभीर बीमारियां.

Latest News
68 साल के Kamal Haasan ही नहीं,  य��े 7 सितारे भी गंभीर बीमारी से रहे हैं जूझ, कई को तो सांस लेने में होती है दिक्कत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान ने अपनी अपने काम के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया. इतना ही नहीं उनकी एक्टिंग का जादू हिंदी सिनेमा में भी देखने को मिलता है. दुनियाभर में फवाद खान के कई फैंस हैं और हाल ही में अपने फैंस के सामने उन्होंने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. एक्टर फवाद खान ने हाल ही में फ्री स्टाइल मिडिल ईस्ट को दिए एक इंटरव्यू में अपने स्ट्रगल, करियर और बचपन की यादों को शेयर किया. उन्होंने स्ट्रगल की बातों के दौरान बताया कि जब वे महज 17 साल के थे तो उन्हें टाइप 1 डायबिटीज हो गई थी. इसी के साथ उन्हें बुखार भी हो गया जिसके चलते अचानक से 10 किलो वजन भी कम हो गया था. इस बात से उनके पेरेंट्स काफी ज्यादा घबरा गए थे. हालांकि आज फवाद को डायबिटीज हुए करीब 24 साल हो गए हैं. डाइट और एक्सरसाइज के जरिए वे इसे अच्छी तरह मैनेज करके अपना जीवन बिता रहें हैं.

अपनी इस बीमारी को लेकर फवाद कहते हैं कि जब बीमारी के बारे में मुझे पता लगा तो मैं टूट गया था. ये सोचने लगा कि ये मेरे साथ क्यों हुआ? खुद को काफी दुख दिया और सोचने लगा कि मैं दुनिया का सबसे बदकिस्मत इंसान हूं. हालांकि आपको बताते चले कि फवाद एकमात्र ऐसे फिल्मी कलाकार नहीं हैं जिन्हें डायबिटीज की समस्या है. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक कई एक्टर्स इस बीमारी से झूझ रहें हैं.

सोनम कपूर को भी  17 की उम्र में हुई थी डायबिटीज
बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर भी केवल 17 साल की थीं जब उन्हें टाइप-1 डायबिटीज का पता चला था. वह अपने बिजी करियर के बीच हेल्थ को मेंटेन करने के लिए हेल्दी डाइट, रेग्युलर एक्सरसाइज और स्विमिंग जैसी फिजिकल एक्टिविटीज करती हैं.

साउथ की सुपरक्वीन सामंथा को भी है डायबिटीज
साल 2013 में सामंथा ने बताया कि उन्हें डायबिटीज हो गई है. हालांकि वे हेल्दी डाइट, एक्सरसाइज और डेली के लक्षणों को मॉनिटर करके  अपनी अच्छे से डायबिटीज को मैनेज कर रही हैं.

साउथ के सुपरस्टार कमल हासन भी हैं डायबिटीज के शिकार
टाइप-1 मधुमेह से पीड़ित होने के बावजूद, 68 साल के एक्टर कमल हासन ने आज भी खुद को फिट और एनर्जेटिक बनाए रखा है. वे रेग्युलर जिम वर्कआउट और योग के जरिए अपनी डायबिटीज को मैनेज करते हैं.

निक जोनस को 13 साल की उम्र में हुई थी डायबिटीज
बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपने नाम का परचम फैलाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के पति निक जोनस को भी डायबिटीज है. निक जोनस केवल 13 वर्ष के थे जब उन्हें टाइप 1 डायबिटीज डायगनोस हुई. हालांकि निक हेल्दी डाइट और रेग्युलर ग्लूकोज मॉनिटर करने के अलावा एक्सरसाइज भी करते हैं जिससे वे अपनी डायबिटीज को कंट्रोल में रख पाएं.

इन सितारों को भी गंभीर बीमारियां

प्रियंका को सांस लेने में होती है दिक्कत

हॉलीवुड स्टार बनीं प्रियंका चोपड़ा 5 साल की उम्र से अस्थमा से पीड़ित हैं. आज भी उन्हें सांस लेने में कई बार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. हालांकि एक्ट्रेस ने कभी भी इस बीमारी को अपने करियर के रुकावट नहीं बनने दिया.

बॉलीवुड के संजू बाबा को है कैंसर
मुन्ना भाई MBBS, प्रस्थानम, जिला गाजियाबाद, धमाल जैसी शानदार फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है.

बिग बी को भी है अस्थमा
एक इंटरव्यू के दौरान बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उन्हें अस्थमा है और उन्हें सांस लेने में कभी-कभी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़े:- आदिपुरुष के बाद मेकर्स को नहीं रहा Prabhas पर भरोसा? इन कारणों से Project K में हुई साउथ सुपरस्टार की एंट्री


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement