Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Geeta Kapoor Birthday: 15 साल की उम्र में फराह खान के डांस ग्रुप में हुईं शामिल, आज इतने करोड़ की मालकिन हैं गीता मां

Geeta Kapoor Birthday: गीता कपूर हमेशा से एक बड़ी डांसर बनना चाहती थी इसलिए महज 15 साल की उम्र में उन्होंने बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान के डांस ग्रुप को ज्वाइन किया था.

Geeta Kapoor Birthday: 15 साल की उम्र में फराह खान के डांस ग्रुप में हुईं शामिल, आज इतने क�रोड़ की मालकिन हैं गीता मां
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गीता कपूर जिन्हें कई लोग गीता मां कहकर भी बुलाते हैं वे आज बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर में से एक हैं.गीता कपूर हमेशा से एक डांसर बनना चाहती थी इसलिए उन्होंने बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर फराह खान के डांस ग्रुप को ज्वाइन किया. जब गीता कपूर महज 15 साल की थी तब उन्होंने तय कर लिया था कि एक दिन वे पूरे बॉलीवुड को अपने इशारों पर नचाएंगी. फराह ग्रुप में शामिल होने के बाद बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर उन्होंने फराह को सुपरहिट फिल्मों में असिस्ट किया, जैसे- 'कुछ कुछ होता है,' 'कल हो ना हो,' 'मैं हूं ना' और 'ओम शांति ओम'. गीता कपूर आज अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें बताने जा रहे हैं.

गीता मां की मां हैं फराह खान
गीता कपूर फराह खान को अपना मेंटोर ही नहीं बल्कि सेकेंड मदर भी मानती हैं. उन्हीं की मदद से उन्हें बॉलीवुड में शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार की फिल्म से बतौर कोरियोग्राफर डेब्यू करने का मौका मिला था. हालांकि जब वे 36 साल की हुई तो उन्होंने बड़े पर्दे से छोटे पर्दे की ओर रुख किया और 'डांस इंडिया डांस', 'DID Little Masters','DID Doubles' जैसे ना जाने कितने डांस रिएलिटी शो में बतौर जज काम किया. इतना ही नहीं अपनी गाइडेंस में बॉलीवुड को कई सारे नए यंग कोरियोग्राफर भी दिए.  फिल्ममेकर साजिद खान ने एक बार बताया कि गीता उनकी बहन फराह खान के काफी करीब थी और उन्हें पसंद थी इसलिए उन्होंने कई बार उन्हें प्रपोज भी किया.  

ये भी पढ़े: Urfi Javed का 'कुर्ता बड़ा है महंगा', एक्ट्रेस ने संस्कारी लुक में ढाया कहर, हजारों में है ड्रेस की कीमत

एक गाने के लेती हैं 15 लाख रुपये
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गीता कपूर की नेटवर्थ लगभग 6 मिलियन डॉलर यानी 42 करोड़ रुपये है. वे टीवी शो के हर एपिसोड के लिए 5-6 लाख और फिल्मी गानों को कोरियोग्राफ करने के लिए लगभग 15 लाख रुपये चार्ज करती हैं. गीता कपूर की सालाना इनकम करीब 1 करोड़ रुपये से ज्यादा है. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार गीता कपूर अपना अधिकतर पैसा लगजरी लाइफस्टाइल जीने में खर्च करती हैं. वे मुंबई के एक आलीशान अपार्टमेंट में रहती हैं. गीता कपूर के कार कलेक्शन में ऑडी Q7, रेंज रोवर वोग और BMW X7 जैसी कारें शामिल हैं.

ये भी पढ़े: 72 Hoorain: एफआईआर दर्ज होने से लेकर जेएनयू में स्क्रीनिंग के बाद 'जय हिंद' के नारे लगने तक, पढ़ें हर अपडेट 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement