Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मिस इंडिया से मल्टी नेशनल कंपनी की जॉब तक, जानिए इस खूबसूरत मॉडल की दिलचस्प कहानी

Akanksha Choudhary मॉडलिंग करती रहीं लेकिन उन्होंने कैट की पढ़ाई जारी रखी जिसके चलते उन्होंने 98 प्रतिशत से मार्क्स हासिल किए थे.

मिस इंडिया से मल्टी नेशनल कंपनी की जॉब तक, जानिए इस खूबसूरत मॉडल की दिलचस्प कहानी

Miss India Akanksha Choudhary

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक मॉडल जिसने अपने मॉडलिंग करियर में खूब नाम कमाया और अपनी सफलता के झंडे गाड़े लेकिन फिर कैट की परीक्षा पास करके आईआईएम अहमदाबाद में दाखिला हासिल किया. आज वह एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे हैं. ये मॉडल कोई और नहीं बल्कि आकांक्षा चौधरी हैं जो कि मिस इंडिया एलीट 2016 की विजेता और एक राष्ट्रीय स्तर की मॉडल हैं. उन्होंने ब्यूटी विद ब्रेन कहा जाता है और उनकी मॉडलिंग से लेकर मल्टीनेशनल कंपनी तक पहुंचने की कहानी बड़ी दिलचस्प हैं. 

आकांक्षा चौधरी ने भारत के शीर्ष बिजनेस-स्कूल आईआईएम अहमदाबाद में दाखिला लिया और 'ब्यूटी विद ब्रेन' की कहावत को सही साबित कर दिया. आकांक्षा चौधरी ने न केवल कांच की छत को तोड़ दिया, बल्कि अपनी रुचियों और शौक को भी जीवित रखा. मॉडलिंग का शौक होने के बावजूद आकांक्षा चौधरी ने CAT पास किया और भारत के सर्वश्रेष्ठ कॉलेजों में से एक IIM Ahmedabad में दाखिला लिया. 

यह भी पढ़ें- हाथ में ड्रिप लगाकर मेट्रो में घूम हुई लड़की का वीडियो वायरल, कारण कर देगा आपको भावुक

कॉलेज के दिनों से आकांक्षा करने लगी थीं मॉडलिंग

आकांक्षा चौधरी ने श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स दिल्ली में पढ़ाई कर चुकी थीं. अपने कॉलेज के दिनों में उन्होंने फैशन कार्यक्रमों में भी भाग लिया और कनिका कपूर, रणदीप हुडा, गौहर खान और ज़रीन खान जैसे सितारों के साथ भी काम किया. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि जब आकांक्षा चौधरी मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट में अप्लाई कर रही थीं तो उन्हें मिस इंडिया एलीट प्रतियोगिता के लिए चुना गया था.

आकांक्षा ने फॉलो किया अपना पैशन

आकांक्षा चौधरी ने अपना पैशन का पालन किया और प्रतियोगिता जीती बल्कि 98.12 प्रतिशत के साथ कैट भी पास किया और आईआईएम में दाखिला हासिल किया. एक साक्षात्कार में आकांक्षा ने कहा, "मैंने पूरी तरह से रुचि के कारण इस कार्यक्रम में भाग लिया. मैंने जीतने की उम्मीद नहीं की थी, मॉडल बनने की तो बिल्कुल भी नहीं. मॉडलिंग ने मुझे एक फिट और स्वस्थ जीवन शैली जीने और यह पहचानने के लिए तैयार किया है कि यह सच है."

यह भी पढ़ें- Viral Bike Video: बना दिया बुलेट बाइक जैसा ट्रैक्टर, लोग बोले 'भारत को कितना महान बनाओगे'

Mckinsey में काम कर रही हैं आकांक्षा 

आकांक्षा चौधरी आईआईएम अहमदाबाद की साल 2017 से 2019 की MBA की स्नातक थी. आकांक्षा फिलहाल मैकिन्से के साथ सलाहकार के रूप में काम कर रही हैं. आकांक्षा चौधरी का IIM अहमदाबाद तक का रास्ता उतार-चढ़ाव से भरा था लेकिन जिस चीज़ ने उन्हें सफल बनाया वह उनकी प्रतिबद्धता, विश्वास और समर्पण था जिसके दम पर उन्होंने अपना पैशन फॉलो किया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement