trendingPhotosDetailhindi4018097

Ajay Devgn Birthday: प्राइवेट जेट से विदेश में आलीशान बंगले तक, जानिए बॉलीवुड 'हीरो' के महंगे शौक

सुपरस्टार Ajay Devgn आज अपना 53वां Birthday सेलीब्रेट कर रहे हैं. दिल्ली के इस पंजाबी मुंडे ने पहली ही फिल्म से बड़ा धमाका कर दिया था.

बॉलीवुड के 'एक्शन हीरो' अजय देवगन (Ajay Devgn) एक के बाद एक कई हिट-सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं. वहीं, 90s के दशक में अपना करियर शुरू करने वाले अजय देवगन आज इंडस्ट्री सबसे महंगे एक्टर्स में से हैं और आलीशान लाइफस्टाइल इंजॉय करते हैं. इसके अलावा प्राइवेट जेट से लेकर लग्जरी बंगले तक उनके कई महंगे शौक भी हैं. 
 

1.प्राइवेट जेट

प्राइवेट जेट
1/5

बॉलीवुड के कुछ ही स्टार्स के पास अपना प्राइवेट जेट है और इन स्टार्स में अजय देवगन का भी नाम शामिल है. उन्होंने साल 2010 में इस जेट को खरीदा था जिसका नाम 'हॉकर 800' रखा था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस जेट की कीमत 84 करोड़ रुपए है.
 



2.मंहगी गाड़ियां

मंहगी गाड़ियां
2/5

अजय देवगन के पास लग्जरी और महंगी गाडियों का भी कलेक्शन है. 2006 में अजय देवगव मेसेराती कार खरीदने वाले पहला भारतीय बने थे. इस कार की कीमत लगभग 2.8 करोड़ थी. इसके अलावा अजय के पास 2.7 करोड़ कीमत की रेंजरोवर वोग, 1.4 करोड़ की मर्सिडीज बेंज एस क्लास, 7 करोड़ की कीमत वाली रोल्स रॉयस कलीनन भी है.
 



3.आलीशान वैनिटी वैन

आलीशान वैनिटी वैन
3/5

अजय देवगन की वैनिटी वैन तो बॉलीवुड स्टार्स के बीच भी चर्चाओं में रहती है. यह यूनीक लुक वाली वैनिटी वैन किसी लग्जरी घर से कम नहीं है. इस वैन में बेडरूम, सीटिंग रूम, मिनी बार, लाउंज और जिम जैसी सुविधाएं भी हैं.
 



4.लंदन में बंगला

लंदन में बंगला
4/5

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुंबई समेत कई शहरों के अलावा विदेश में भी अजय देवगन का आलीशान बंगला है. अजय देगवन ने लंदन की प्रसिद्ध पार्क लेन में एक पॉश बंगला खरीदा था. इस बंगले की कीमत 54 करोड़ के आसपास बताई जाती है.



5.अवॉर्ड का कलेक्शन

अवॉर्ड का कलेक्शन
5/5

अजय देवगन ने फूल और कांटे से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की थी और पहली ही फिल्म में उन्हें सर्वश्रेष्ठ डेब्यू के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया था. उनको बेहतरीन अभिनय के लिए 2 नेशनल अवॉर्ड मिल चुके हैं.
 



LIVE COVERAGE