trendingPhotosDetailhindi4010347

किसान आंदोलन से चर्चा में आए थे पंजाबी एक्टर Deep Sidhu, जानें- क्यों सनी देओल से जुड़ा था नाम?

मशहूर पंजाबी एक्टर Deep Sidhu का एक भयावह सड़क दुर्घटना में निधन हो गया है. दीप 2021 गणतंत्र दिवस पर हुए किसान आंदोलन के दौरान सुर्खियों में आए थे.

किसान आंदोलन के दौरान दीप सिद्धू (Deep Sidhu) पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा था और उन्हें 9 फरवरी को गिरफ्तार भी कर लिया गया था. उन्हें 26 जनवरी को किसानों की भीड़ के बीच देखा गया था जो ट्रैक्टर मार्च के नियोजित मार्ग का उल्लंघन करते हुए लालकिले तक जा पहुंची थी. सिद्धू पर आरोप है कि उन्होंने ही प्रदर्शनकारियों को लालकिले की प्राचीर से धार्मिक झंडा फहराने के लिए उकसाया था.

1.ऐसे बने एक्टर

ऐसे बने एक्टर
1/5

1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में जन्मे दीप सिद्धू की पंजाब फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी- खासी फैन फॉलोइंग है. हालांकि, एक्टिंग में करियर बनाना उनकी पहली च्वाइस नहीं थी. दीप ने कुछ समय के लिए लॉ की पढ़ाई भी की है लेकिन किंगफिशर मॉडल हंट अवॉर्ड जीतने के बाद वो फिल्म लाइन से जुड़ गए. 
 



2.बड़े संस्थानों से जुड़े थे दीप

बड़े संस्थानों से जुड़े थे दीप
2/5

एक वकील के तौर पर उन्होंने सहारा इंडिया परिवार में लीगल एडवाइजर और ब्रिटिश लॉ फर्म  Hammonds में भी काम किया है. वो बालाजी टेलीफिल्म्स की लीगल टीम के सदस्य भी सदस्य भी रह चुके हैं और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एकता कपूर ने ही उन्हें एक्टिंग में हाथ आजमाने की सलाह दी थी.
 



3.फिल्मी करियर

फिल्मी करियर
3/5

दीप सिद्धू ने 2015 में फिल्म 'रमता जोगी' से डेब्यू किया था जिसे अभिनेता धर्मेंद्र ने प्रोड्यूस किया था. वहीं, सिद्धू को पहचान मिली 2018 में आई फिल्म 'जोरा दा नंबरिया' से. इस फिल्म में वो एक यंग गैंगस्टर के रोल में दिखाई दिए थे.
 



4.सनी देओल के करीबी

सनी देओल के करीबी
4/5

दीप सिद्धू को गुरदासपुर के सांसद और बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का करीबी माना जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सिद्धू 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी नेता के लिए चुनाव प्रभारी का काम भी कर चुके हैं. हालांकि, किसान आंदोलन में लगे आरोपों के बाद सनी देओल ने सिद्धू से दूरी बना ली थी और किसान यूनियनों ने भी उन पर प्रतिबंध लगा दिया था.
 



5.राजनीति में दिलचस्पी

राजनीति में दिलचस्पी
5/5

दीप इंस्टाग्राम पर खूब एक्टिव रहते थे और वो देश से जुड़े मुद्दों पर खुलकर राय जाहिर करते दिख जाते थे. दीप सिद्धू ने बीते साल अपना एक मोर्चा भी खोला था जिसे उन्हें 'वारिस पंजाब दे' नाम दिया था. 
 



LIVE COVERAGE