trendingPhotosDetailhindi4006719

Mahesh Babu से शादी के लिए Namrata Shirodkar ने पूरी की थी ये मुश्किल शर्त, आज भी निभा रही हैं वादा

बॉलीवुड एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर का आज जन्मदिन हैं. नम्रता बेशक फिल्मों में लंबे अरसे से नजर नहीं आई हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वह एक्टिव रहती हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 22, 2022, 07:32 AM IST

90 के दशक की बात है. बॉलीवुड में एक ऐसी एक्ट्रेस की एंट्री हुई जिसने अपनी खूबसूरती और प्यारी सी हंसी से सबको दीवाना बना दिया. बेशक करियर ग्राफ लंबा और सफल नहीं रहा, लेकिन उस एक्ट्रेस का चेहरा आज भी कोई नहीं भूला है. बात हो रही है नम्रता शिरोडकर की. आज नम्रता अपना 50वां जन्मदिन मना रही है. ऐसे में एक नजर उनकी जिंदगी के इस खूबसूरत सफर पर-
 

1.मराठी परिवार में हुआ था जन्म

मराठी परिवार में हुआ था जन्म
1/7

नम्रता शिरोडकर का जन्म 22 जनवरी 1972 को एक मध्यम वर्गीय महाराष्ट्रीयन परिवार में हुआ था. उनकी बड़ी बहन शिल्पा शिरोडकर भी बॉलीवुड एक्ट्रेस रही हैं. वह जानी-मानी मराठी अभिनेत्री मीनाक्षी शिरोडकर की पोती हैं. 



2.सन् 1993 में बनीं मिस इंडिया

सन् 1993 में बनीं मिस इंडिया
2/7

 सन् 1993 में नम्रता ने मिस इंडिया (Miss India) का खिताब अपने नाम किया था. वह मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का भी हिस्सा रहीं. इस दौरान उन्होंने पांचवा स्थान हासिल किया था. 
 



3.सलमान खान के साथ किया था डेब्यू

सलमान खान के साथ किया था डेब्यू
3/7

सन् 1998 में सलमान खान की फिल्म 'जब प्यार किसी से होता है' में नम्रता ने अपना एक्टिंग डेब्यू किया. इस फिल्म में उनका रोल बेहद छोटा सा था. उनके लीड रोल वाली पहली फिल्म थी पूरब की लैला, पश्चिम का छैला. फिल्म में अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी उनके हीरो थे. लेकिन ये फिल्म कभी रिलीज नहीं हो सकी.



4.महेश मांजरेकर से अफेयर

महेश मांजरेकर से अफेयर
4/7

निर्देशक महेश मांजरेकर से मुलाकात के बाद नम्रता के करियर को सही रास्ता मिला. उन्होंने फिल्म 'वास्तव' (Vaastav)में नम्रता को रोल दिया. इसके अलावा नम्रता ने पुकार, अस्तित्व, कच्चे धागे जैसी कई फिल्मों में काम किया. 



5.वास्तव फिल्म में किया था अहम रोल

वास्तव फिल्म में किया था अहम रोल
5/7

'वास्तव' फिल्म की शूटिंग के दौरान महेश मांजरेकर और नम्रता में काफी नजदीकी भी बढी. बताया जाता है कि पहले से शादीशुदा महेश मांजरेकर भी नम्रता को काफी पसंद करने लगे थे और दोनों ने साथ में रहना भी शुरू कर दिया था. हालांकि ये रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चला और जल्द ही दोनों का ब्रेकअप हो गया. 
 



6.महेश बाबू से की शादी

महेश बाबू से की शादी
6/7

महेश मांजरेकर से ब्रेकअप के बाद नम्रता की जिंदगी में आए तेलुगू सुपरस्टार महेश बाबू. पांच साल डेट करने के बाद सन् 2005 में नम्रता और महेश बाबू ने शादी कर ली. नम्रता महेश से तीन साल बडी हैं. दोनों के दो बच्चे हैं गौतम और सितारा. 
 



7.महेश बाबू ने शादी से पहले रखी थी ये शर्त

महेश बाबू ने शादी से पहले रखी थी ये शर्त
7/7

ये बात कम ही लोग जानते हैं कि महेश बाबू ने नम्रता से शादी से पहले एक शर्त रखी थी. नम्रता ने खुद कई इंटरव्यूज में इस बारे में बताया है. महेश बाबू ने शादी से पहले ही नम्रता को कह दिया था कि शादी के बाद वह फिल्मों में काम नहीं करेंगी. इस शर्त को नम्रता ने माना और महेश बाबू से शादी कर ली.



LIVE COVERAGE