trendingPhotosDetailhindi4005573

Mahender Singh Dhoni से लेकर Preity Zinta तक घर पर ही फल और सब्जियां उगा रहे हैं ये Celebs

लॉकडाउन के दौरान कई सेलेब्रिटीज ने अपनी हॉबी के लिए वक्त निकाला. इनमें से कुछ ऐसे सेलेब्स भी थे जिन्होंने इस दौरान अपने गार्डन को और बड़ा किया.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 12, 2022, 01:47 PM IST

डीएनए हिंदी: एक बार फिर से कोरोना के बढ़ते हुए मामले लोगों को घर पर रहने को मजबूर कर रहे हैं. सुरक्षा भी इसी में है कि जरूरत ना हो तो लोग घर से बाहर ना निकलें. ऐसे में घर पर समय कैसे बिताया जाए. साल 2020 में जब कोरोना कहर बरपा था तब सेलेब्रिटीज ने भी अपने घर से ऐसी तस्वीरें और वीडियोज पोस्ट किए जिनमें वह गार्डनिंग जैसे काम करते नजर आ रहे थे. आइए जानते हैं कि तब से अब तक कौन से ऐसे सेलेब्स हैं जो अपने घर ही अपने खाने के लिए सब्जी और फल उगा रहे हैं.

1.महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी
1/5

क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रांची में 43 एकड़ का एक फार्महाउस है. काफी समय से इसके 10 एकड़ क्षेत्र में वह ऑर्गेनिक फल और सब्जियां उगा रहे हैं. इसमें गोभी, टमाटर और स्ट्राबेरी से लेकर मटर तक शामिल हैं. बताया जाता है कि इस फार्म में उगने वाली गोभी और टमाटर की रांची की लोकल मार्केट में भी काफी डिमांड है.



2.शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी
2/5

शिल्पा शेट्टी ने अपने घर पर होने वाली फार्मिंग के भी कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए थे. वह बिना मिट्टी की गार्डनिंग कर रही हैं इसे हाइड्रोपोनिक्स कहा जाता है. इसके जरिए वह कई तरह की स्वादिष्ट सब्जियां और फल उगा रही हैं वीडियो में उन्होंने बताया था, 'हमारे घर के पीछे के हिस्से में मेरा अपना हाइ़ड्रोपोनिक फार्म है. हमने 25 दिन के अंदर ही सलाद के लिए जरूरी सभी चीजें उगा ली हैं.' उनके इस गार्डन में कई तरह के हर्ब्स उगाए जा रहे हैं. 



3.समांथा रुथ प्रभु

समांथा रुथ प्रभु
3/5

अगर आप समांथा को सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं, तो आप जानते होंगे कि वह काफी समय से वेजिटेरियन डाइट को प्रमोट कर रही हैं. वेजिटेरियन बनने के बाद उनकी जिंदगी में जो बदलाव आए उन्हें लेकर समांथा ने लोगों को भी अवेयर करना शुरू किया है. वह भी अपने घर में ही माइक्रोग्रीन्स उगा रही हैं.



4.प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा
4/5

प्रीति जिंटा भी सोशल मीडिया पर अक्सर आपने गार्डन की फोटो शेयर करती रहती हैं. अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने उनके बगीचे में उगने वाले सेब की फोटो शेयर की थी. इस पोस्ट में उन्होंने लिखा था, ' दो साल पहले मैं ऑफिशियली एक किसान बन गई हूं और मुझे इस पर गर्व है. सेब के अलावा प्रीति जिंटा के होम गार्डन में स्ट्रॉबेरी, ऑरेंज, पीच, अमरूद और टमाटर भी मौजूद हैं. यहां वह हरी मिर्च, बैंगन, पुदीना, तुलसी और नींबू भी उगा रही हैं. 



5.दीया मिर्जा

दीया मिर्जा
5/5


एक्ट्रेस, प्रोड्यूसर और अब एंवायरमेंटलिस्ट बन चुकी दीया मिर्जा भी अपने घर के गार्डन में फल उगा रही हैं. उन्होंने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके होम गार्डन में उगे अमरूदों की फोटो शेयर की थी. 



LIVE COVERAGE