trendingPhotosDetailhindi4008061

Priyanka Chopra से लेकर इन भारतीय सेलेब्स ने पहनी अब तक की सबसे महंगी Wedding Dress, यहां जानें कीमत

शादियों का सीजन चल रहा है. हर कोई अपने इस खास मौके पर हटकर दिखना चाहता है. ऐसे में कई लोग अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी को भी फॉलो करते हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 01, 2022, 04:21 PM IST

प्रियंका चोपड़ा की शादी के बाद उनके सब्यसाची सिन्दूरी रंग के लहंगे ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके इस लहंगे कीमत 18 लाख रुपये थी? आज हम आपको भारतीय सेलेब्स द्वारा पहनी गई कुछ ऐसी ही महंगी वेडिंग ड्रेस के बारे में बताएंगे.
 

1.ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय
1/6

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में साथ फेरे लिए थे. अपनी शादी में ऐश्वर्या के क्रिस्टल-जड़ित कांजीवरम साड़ी पहनी थी. इस साड़ी को डिजाइनर नीता लुल्ला ने डिजाइन किया था और इसकी कीमत 75 लाख रुपये थी.



2.शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी
2/6

भारत के सबसे अच्छे डिजाइनर्स में से एक तरुण तहिलयानी द्वारा बनाई गई शिल्पा शेट्टी की वेडिंग ड्रेस की कीमत 50 लाख रुपये थी. शिल्पा की शादी की साड़ी में स्वारोवस्की के 8000 क्रिस्टल लगे हुए हैं. यही नहीं शिल्पा द्वारा पहनी गई पन्ने और हीरो से बनी ज्वेलरी उनके इस ब्राइडल लुक को और निखार रही थी. 



3.करीना कपूर

करीना कपूर
3/6

करीना ने अपनी शादी में बेहद खूबसूरत शरारा पहना था. यह उनके परिवार में कई पीढ़ियों से चला आ रहा है. करीना कपूर खान द्वारा पहना गया यह शरारा मूल रूप से शर्मीला टैगोर की सास का था जो भोपाल की बेगम भी थीं. इसकी कीमत 50 लाख रुपये है. 1962 में शर्मीला टैगोर ने अपने निकाह में भी यही शरारा पहना था. पीढ़ियों से चले आ रहे इस शरारे को ऋतू कुमार ने करीना के हिसाब से थोड़ा नया लुक दिया था. 



4.अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा
4/6

इटली में हुई अनुष्का और विराट की शादी सबसे ज्यादा चर्चा में रही थी. दोनों की शादी की तस्वीरें महीनों तक सोशल मीडिया पर छाई रही थीं. अपनी शादी में अनुष्का ने सब्यसाची द्वारा डिजाइन किया गया 30 लाख की कीमत का लहंगा पहना था जिसे 67 कारीगरों द्वारा तैयार किया गया था. अनुष्का के इस लहंगे को पूरा करने में 32 दिन लगे थे.



5.दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण
5/6

अपनी सिंधी शादी के लिए दीपिका ने सब्यसाची का गहरा लाल और गोल्डन लेहंगा पहना. इसके अलावा कोंकणी रिवाज के हिसाब से एक सिल्क की साड़ी पहनी जो की बेंगलुरु की फेमस Angadi Galleria से खरीदी गई थी. दीपिका की वेडिंग ड्रेस की कीमत 13 लाख रुपये थी.



6.ईशा अंबानी

ईशा अंबानी
6/6

2018 में हुई ईशा अंबानी की शादी सबसे चर्चित शादियों में से एक थी. ईशा ने अपने खास दिन पर Abu Jani Sandeep Khosla द्वारा तैयार किया गया 90 करोड़ का लहंगा पहना था. इसके अलावा उन्होंने अपनी मां की शादी की साड़ी को दुप्पटे की तरह पहना था जिसने उनकी वेडिंग ड्रेस में चार चांद लगा दिए थे.



LIVE COVERAGE