Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

34 की उम्र में Bappi Lahiri ने बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड, 33 फिल्मों के लिए रिकॉर्ड किए थे 180 गाने

बप्पी दा ने महज तीन साल की उम्र में तबला बजाना सीखा था और 11 के होते होते उन्होंने गाने कंपोज करना शुरू कर दिया था.

34 की उम्र में Bappi Lahiri ने बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड, 33 फिल्मों के लिए रिकॉर्ड किए थे 180 गाने

Bappi lahiri world record

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सिंगिंग की दुनिया के नामी सितारे Bappi Da अब हमारे बीच नहीं हैं. 5000 से ज्यादा गाने बनाने वाले बप्पी लहरी ने अपने म्यूजिक में इतनी वैरायटी और बड़ी रेंज पेश की कि शायद ही कोई उनकी जगह ले पाए. महज तीन साल की उम्र से संगीत की दुनिया में रुचि रखने वाले बप्पी दा ने इसी उम्र में पहली बार तबला बजाना सीखा था और 11 साल के होते-होते उन्होंने गाना कंपोज करना शुरू कर दिया था. 19 साल की उम्र वह कोलकाता से मुंबई आ गए. 

उनका अंदाज इतना अलग और फ्रेश था कि उन्होंने 48 साल म्यूजिक इंडस्ट्री पर राज किया. बता दें कि बप्पी दा ने 5000 से ज्यादा गाने कंपोज किए हैं और उनके नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है. साल 1986 में उन्होंने 33 फिल्मों के लिए 180 गाने रिकॉर्ड किए थे और इसी वजह से उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. 

सोने के अलावा एक लोहे का कड़ा भी पहनते हैं बप्पी दा

बप्पी दा ने कपिल शर्मा के शो में खुद से जुड़ा एक Trivia शेयर किया था. बप्पी दा के मुताबिक वह गोल्ड पहनने के साथ-साथ अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से लाया हुआ एक कड़ा भी पहनते थे. यह कड़ा उन्हें उनकी मां ने तब पहनाया था जब फिल्म जख्मी हिट हुई थी. वह इस कड़े को खुद के लिए बेहद लकी मानते थे.

नेटवर्थ और कार कलेक्शन

बप्पी लहरी की नेटवर्थ की बात करें तो ये सालाना 22 करोड़ रुपए बताई गई थी. उनकी सााला इनकम करोड़ों में है और मुंबई में उनका एक आलीशान बंगला है. 2001 में खरीदे गए इस घर की कीमत लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपए से अधिक है. बप्पी लहरी कारों के भी शौकीन हैं वो बीएमडब्लू, ऑडी से लेकर टेसला जैसी कार के मालिक हैं. एक कार की कीमत लाखों में है.

ये भी पढ़ें:

1- Bappi Lahiri को याद कर गम में डूबा बॉलीवुड, अक्षय कुमार से अजय देवगन तक इन सितारों ने दी श्रद्धांजलि

2- Obstructive Sleep Apnea के कारण हुआ बप्पी लहरी का निधन, क्या होती है यह बीमारी?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement