Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lata Mangeshkar के नाम पर होगा चौक, CM योगी के फैसले पर पीएम मोदी ने की तारीफ

Lata Mangeshkar के नाम पर चौक बनाए जाने के सीएम योगी आदित्यनाथ के फैसले पर पीएम मोदी ने जमकर तारीफें की हैं.

Latest News
Lata Mangeshkar के नाम पर होगा चौक, CM योगी के फैसले पर पीएम मोदी ने की तारीफ

Lata Mangeshkar net worth

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन की खबर देश भर के लिए बड़ा सदमा लेकर आई है. वहीं, हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लता मंगेशकर की याद में बड़ा ऐलान कर दिया है. सीएम योगी ने फैसला लिया है कि अयोध्या में एक 'चौक' का नाम लता मंगेशकर के नाम पर रखा जाएगा. ये चौक राम मंदिर जाने के रास्ते में पड़ी है. सीमए के इस फैसले की प्रधानमंत्री मोदी ने भी जमकर तारीफें की हैं. उनका कहना है कि राम मंदिर जाने वाले हर भक्त को रास्ते में ये चौक मिलेगी और सभी भारत रत्न लता मंगेशकर को याद करते हुए उनके भजन भी याद करेंगे और गर्व महसूस करेंगे.

पीएम ने की तारीफ

पीएम मोदी ने योगी को लता मंगेशकर के नाम पर फिल्म सिटी में एक संगीत अकेडमी शुरू करने के लिए भी बधाई दी है. इस अकेडमी के जरिए कई युवाओं के इंडस्ट्री में नए अवसर मिलेगे. पीएम मोदी ने ये बातें उत्तरप्रदेश के कासगंज में अपनी रैली के दौरान कही हैं. बता दें कि इससे पहले मुंबई में भी लता मंगेशकर को बड़ा सम्मान देने का ऐलान किया जा चुका है. यहां पर मुंबई यूनिवर्सिटी के कलीना कैंपस में लता मंगेशकर के नाम पर एक म्यूजिक अकादमी की स्थापना की जाएगी जिसके लिए सरकार 1200 करोड़ खर्च करेगी.

ये भी पढ़ें- Gehraiyaan Review: नाम को सार्थक नहीं कर पाती Deepika Padukone फिल्म, जानें- कहां चूक गए डायरेक्टर शकुन बत्रा

ये भी पढ़ें- Hijab Controversy पर आया कंगना रनौत का बयान, बोलीं- अफगानिस्तान में दिखाओ हिम्मत

चल रहा था इलाज

बता दें कि दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर का बीते रविवार को 92 की उम्र में निधन हो गया था. उन्हें 8 जनवरी को कोराना संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उन्हें  निमोनिया की शिकायत हो गई थी और हालत बिगड़ने पर आईसीयू में भर्ती कराया गया था. उनके निधन की खबर 6 फरवरी को आई थी जिसके बाद उनकी अंतिम यात्रा मुंबई के शिवाजी पार्क में आयोजित हुई थी.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement