Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अकाल पीड़ितों के लिए फंड जुटाने को Lata Mangeshkar ने बैक-टु-बैक 3 घंटे में गाए थे 26 गाने

यह प्रोग्राम जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में रखा गया था. पहले दिन लता ने आखों पर पट्टी बांधकर रिहर्सल की. चौथे दिन शाम 6 बजे प्रोग्राम शुरू हुआ.

अकाल पीड़ितों के लिए फंड जुटाने को Lata Mangeshkar ने बैक-टु-बैक 3 घंटे में गाए थे 26 गाने

Lata Mangeshkar Jaipur Show

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: स्वर सम्राज्ञी Lata Mangeshkar ने एक बार एक कार्यक्रम में 3 घंटे में 26 गाने गाए थे. यह कार्यक्राम जयपुर में हुआ था और यह लता का पहला और आखिरी जयपुर टूर था. यह 1987 की बात है जब राजस्थान में अकाल पड़ा था और पीड़ितों के लिए फंड जुटाने के लिए लता जी से संपर्क किया गया था. लता बिना किसी फीस के यह प्रोग्राम करने के लिए जयपुर पहुंची थीं. 

यह प्रोग्राम एसएमएस स्टेडियम में रखा गया था. पहले दिन लता ने आखों पर पट्टी बांधकर रिहर्सल की. चौथे दिन शाम 6 बजे प्रोग्राम शुरू हुआ. वैसे लता जी आमतौर पर एक कार्यक्रम में 20 से ज्यादा गाने नहीं गाती थीं लेकिन जयपुर के लोगों का उत्साह देखकर उन्होंने इस कार्यक्रम में 26 गाने गाए थे. वह भी बैक-टु-बैक. लता इस कार्यक्रम को लेकर इतनी उत्साहित थीं कि उन्होंने अपने व्रत को भी ध्यान में नहीं रखा. कभी भी व्रत के दिन ना गाने वाली लता ने जयपुर के लिए अपना व्रत तोड़ा.

35 साल पहले हुए इस कार्यक्रम से 1.01 करोड़ रुपए का फंड जमा हुआ था. इस फंड का चेक लता जी ने तत्कालीन सीएम हरिदेव जोशी को सौंपा था. खुद सीएम भी टिकट लेकर लता मंगेशकर का प्रोग्राम देखने पहुंचे थे. लता जी के अलावा इस प्रोग्राम में मोहम्मद अजीज, नितिन मुकेश और उषा मंगेशकर ने भी परफॉर्म किया था.

ये भी पढ़ें:

1- Lata Mangeshkar के लिए दुआ में उठे Shahrukh Khan के हाथ, लोग बोले यही है असली भारत

2- Lata Mangeshkar ने की थी फंड जुटाने के लिए BCCI की मदद, क्रिकेट से था खास लगाव

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement