Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ये हैं Bollywood की सबसे महंगी 10 फिल्में, कुछ हुईं Hit कुछ ने कराया भारी नुकसान

कभी-कभी बड़े बजट की फिल्में ठंडी पड़ जाती हैं तो वहीं कभी-कभी कम बजट में बॉक्स ऑफिस पर धमाल हो जाता है.

ये हैं Bollywood की सबसे महंगी 10 फिल्में, कुछ हुईं Hit कुछ ने कराया भारी नुकसान

most expensive hindi movies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में हर साल हजारों फिल्में बनती हैं. इस मामले में तो इंडियन फिल्म इंडस्ट्री ने रिकॉर्ड ही बना रखा है. इन फिल्मों पर करोड़ों रुपया खर्च होता है लेकिन फिर भी कमाई की कोई गारंटी नहीं होती. कभी-कभी बड़े बजट की फिल्में ठंडी पड़ जाती हैं तो वहीं कभी-कभी कम बजट में बॉक्स ऑफिस पर धमाल हो जाता है. बड़ा रिस्क तो होता है लेकिन तब भी फिल्म मेकर्स कभी पीछे नहीं हटते और यही वजह है कि हमें बड़े बजट की आलीशान फिल्में देखने को मिलती हैं. चलिए नजर डालते हैं अब तक बनी महंगी फिल्मों पर.

1. '2.0', 543 करोड़ 
सुपरस्टार Rajnikanth और Akshay Kumar की यह फिल्म 543 करोड़ रुपये में बनी थी. यह एक साइंस फ़िक्शन फ़िल्म थी. इसमें इस्तेमाल हुई टेक्नोलॉजी ने इसे इतना महंगा कर दिया था.

2. 'बाहुबली : द बिगनिंग', 180 करोड़ 
बाहुबली को लेकर दर्शकों में बहुत ही जबर्दस्त एक्साइटमेंट थी. यह फिल्म बनने में 180 करोड़ रुपये लगे थे और इसने कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़े थे. 

3. 'थग्स ऑफ़ हिंदुस्तान', 300 करोड़ 
इस फिल्म को लेकर काफी माहौल तैयार किया गया था लेकिन उसका कोई फायदा नहीं मिला. करीब 300 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. 

4. 'धूम 3', 175 करोड़ 
175 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म को विजय कृष्णा आचार्य ने डायरेक्ट किया था. Aamir Khan और Katrina Kaif की जोड़ी लोगों को पसंद आई और फिल्म अच्छी चली थी.

5. 'साहो', 300 करोड़ 
बाहुबली से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले Prabhas की यह फिल्म ज्यादा नहीं चली. ऐसा लग रहा था मानो लोगों के दिल में प्रभास की वही इमेज छप गई थी.

6. 'पद्मावत', 215 करोड़ 
Ranveer Singh, Deepika Padukone और Shahid Kapoor की इस फिल्म पर संजय लीला भंसाली ने 215 करोड़ रुपये लगाये. रिलीज होने तक फिल्म विवादों में छाई रही लेकिन रिलीज के बाद सारा मामला शांत हो गया.

7. 'टाइगर ज़िंदा है', 210 करोड़ 
कटरीना कैफ और सलमान भाई की इस फिल्म पर 210 करोड़ रुपये खर्च किये गये थे. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को मिले-जुले रिएक्शन मिले. 

8. 'ज़ीरो', 200 करोड़ 
Shahrukh Khan की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कलेक्शन नहीं कर पाई थी लेकिन इसका एनीमेशन कमाल था. फिल्म में एक इफेक्ट के जरिए शाहरुख को बौना दिखाया गया था. 

9. 'रेस 3', 185 करोड़ 
रेमो डिसूजा ने यह फिल्म न जाने क्या सोच कर बनाई थी. बिना की मजबूत कहानी के बनी इस फिल्म पर 185 करोड़ रुपये खर्च किये गये थे. 

10. दिलवाले, 165 करोड़ 
शाहरुख और Kajol की जोड़ी की कमबैक फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी थी. शाहरुख की फिल्म का हाइप अच्छा था लेकिन दर्शक थिएटर तक नहीं पहुंचे.

ये भी पढ़ें:

1- करोड़ों के मालिक हैं Abhishek bachchan, इन महंगी कारों की करते हैं सवारी

2- Urvashi Rautela ने पहनी 40 करोड़ की ड्रेस, देखकर चकरा जाएगा दिमाग

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement