Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Oscar 2022 से बाहर हुई ये भारतीय फिल्म, बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में मिली खुशखबरी

साल 2022 के ऑस्कर अवॉर्ड्स में भारत की ऑफिशियल एंट्री एक तमिल फिल्म (Tamil Film) थी.

Oscar 2022 से बाहर हुई ये भारतीय फिल्म, बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में मिली खुशखबरी

Oscar 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2022 के ऑस्कर अवॉर्ड्स में भारत की ऑफिशियल एंट्री एक तमिल फिल्म (Tamil Film) थी. 'कूझंगल' (Koozhangal) नाम की तमिल फिल्म को ऑस्कर 2022 (Oscar 2022) से बाहर कर दिया गया है. इस फिल्म को इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया था जो अब रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं, भारत को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी में खुशखबरी मिली है. इस कैटेगरी में भारत की ओर से दी गई डॉक्यूमेंट्री शॉर्टलिस्ट में जगह बनाने में कामयाब हो गई है.

कूझंगल हुई बाहर

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने मंगलवार को हर कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों की घोषणा की थी. जिसमें भारत की ओर से दी गई फिल्म Koozhangal ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई है. वहीं, भारत की तरफ से बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटेगरी के लिए गई फिल्म 'Writing With Fire' ने शॉर्टलिस्टेड फिल्मों में जगह बना ली है. अक्टूबर में कूझंगल को Oscar 2022 में भारत की आधिकारिक एंट्री के तौर पर चुका गया था. पीएस विनोदराज की डायरेक्टोरियल डेब्यू कूझंगल एक शराबी पति की कहानी है जिसके बहुत ज्यादा टॉर्चर करने के बाद उसकी पत्नी भाग जाती है. इसके बाद ये शराबी पति अपने छोटे बेटे के साथ अपनी पत्नी को ढूंढने निकलता है.

 

 

'राइटिंग विद फायर'

वहीं, 'राइटिंग विद फायर' की कहानी दलित महिलाओं द्वारा प्रकाशित किए जाने वाले अखबार 'खबर लहरिया' के उदय के बारे में है. इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म का डायरेक्शन रिंटू थॉमस और सुष्मित घोष ने किया था. वहीं इस डॉक्यूमेंट्री को शॉर्टलिस्ट किए जाने के बाद अब सभी को इससे उम्मीदें हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement