Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cannes 2022 में पाकिस्तानी फिल्म 'Joyland' का जलवा, जीते दो-दो अवॉर्ड

पाकिस्तानी फिल्म Joyland को Cannes Film Festival में एक नहीं बल्कि दो दो अवॉर्ड मिले. इसी साथ फिल्म ने नया रिकॉर्ड बना लिया है.

Cannes 2022 में पाकिस्तानी फिल्म 'Joyland' का जलवा, जीते दो-दो अवॉर्ड

पाकिस्तानी फिल्म 'जॉयलैंड'

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल (75th Cannes Film Festival) ने काफी सुर्खियां बटोरी. इस पूरे फेस्टिवल के दौरान भारत का जलवा बना रहा. हालांकि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की झोली भी अवॉर्ड से भर गई. पाकिस्तानी फिल्म जॉयलैंड (Joyland) को इस बार एक नहीं बल्कि दो दो अवॉर्ड मिले. पाकिस्तानी फिल्ममेकर सैम सादिक (Sam Sadiq) की इस शॉर्ट फिल्म को अन सर्टेन रिगार्ड कैटेगरी (Un Certain Regard) में अवॉर्ड मिला. इसके अलावा फिल्म ने क्वीर पाम अवॉर्ड भी जीता. उपमहाद्वीप की पुरस्कार जीतने वाली ये पहली फिल्म बन चुकी है. इस खबर से पाकिस्तानी सिनेमा को पसंद करने वाले लोग काफी खुश हैं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saim Sadiq (@saim.sadiq)

पाकिस्तान के ट्रांसजेंडर ड्रामा पर बनी जॉयलैंड एक एलजीबीटी, "क्वीर" या नारीवादी-थीम वाली फिल्म है. फिल्म में एक पितृसत्तात्मक समाज द्वारा व्यक्तिगत पसंद और स्वतंत्रता के सपनों को दबाने के बारे में दर्शाया गया है. फिल्म में एक ऐसे शख्स की कहानी को दर्शाया गया है जो पाकिस्तान के एक रूढ़िवादी परिवार से है. बाद में वो कामुक नाटकों का मचंन करने वाले इरॉटिक थिएटर में जाकर नौकरी करता है. इस दौरान वो एक ट्रांसजेंडर किन्नर के साथ अपना रिश्ता बना लेता है. पर उसके परिवार वाले इसका काफी विरोध करते हैं. इसी के इर्द गिर्द पूरी फिल्म की कहानी घूमती है.  इस फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला. 

बता दें कि फिल्म में रस्ति फारूक, सरवत गिलानी, अली जुनेजो और अलीना खान अहम रोल में हैं. अलीना ने फिल्म में ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया है. इस फिल्म के मेकर सैम सादिक को काफी तारीफें मिल रही हैं.

ये भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala के आखिरी गाने में की थी 'अमर' होने की बात, लोग बोले- हो गया था मौत का अंदेशा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement