Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Republic Day 2022: देशभक्ति से भरे 4 जबर्दस्त डायलॉग, सुनकर आ जाएगा जोश

इस लिस्ट में हमने छान के चार ऐसे डायलॉग चुने हैं जो सालों से हमारी जुबान पर रहे हैं और शायद आगे भी ऐसे हिट रहेंगे.

Republic Day 2022: देशभक्ति से भरे 4 जबर्दस्त डायलॉग, सुनकर आ जाएगा जोश

Sunny deol patriotic scene

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश भक्ति वाली फीलिंग को फिल्मों में अलग-अलग तरह से दिखाया गया है. कभी Bhagat Singh बने Ajay Devgan ने कोई सीख दी तो कभी ट्रक ड्राइवर तारा सिंह Sunny Deol ने हिंदुस्तान की शान में नारे लगा दिए लेकिन कम ही ऐसे डायलॉग रहे जो एक दम जबर्दस्त तरीके से लोगों के दिमाग में चिपक गए. इस लिस्ट में हमने छान के चार ऐसे डायलॉग चुने हैं जो सालों से हमारी जुबान पर रहे हैं और शायद आगे भी ऐसे हिट रहेंगे.

1- गदर फिल्म में तारा सिंह यानी कि सनी देओल ने Pakistan में घुस कर अशरफ अली के सामने कहा था, हमारा हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा. यह डायलॉग साल 2001 से आज 22 साल बाद भी उतना ही ताजा है और जोश से भरा है.

2- तुम दूध मांगोगे हम खीर देंगे, तुम कश्मीर मांगोगे हम चीर देंगे...यह डायलॉग तो आपने सुना ही होगा. यकीनन कई बार बोला भी होगा. यह डायलॉग साल 2002 में आई फिल्म 'मां तुझे सलाम' का है. इस फिल्म में कई लात-घूंसे खाने के बाद अरबाज खान यह डायलॉग बोलते हैं. 

3- पूरब और पश्चिम तो एक अलग ही तरह की फिल्म थी. हमारे देश की महान संस्कृति का गुणगान करने वाली इस फिल्म में एक से बढ़कर एक देशभक्ति डायलॉग थे और उनमें से एक था 'देश पर मरने वाला कभी नहीं मरता'. 

4- साल 2019 में आई Uri देश भक्ति कैटेगरी की ताजा और दमदार फिल्म रही. इस फिल्म में विक्की कौशल के 'How's The Josh' के अलावा एक और डायलॉग सोशल मीडिया और फैन्स के दिल में छाया रहा. यह डायलॉग था, 'यह हिंदुस्तान अब चुप नहीं बैठेगा, यह नया हिंदुस्तान है, यह घर में घुसेगा भी और मारेगा भी.'

ये भी पढ़ें:

1- सिर्फ Republic Day ही नहीं, इन 4 घटनाओं के लिए भी जानी जाती है 26 जनवरी की तारीख

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement