Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shahrukh Khan से पहले कौन था Mannat का मालिक, कौन रहता था यहां?

बांद्रा में शान से खड़ा यह आलीशान बंगला शाहरुख खान का सपना था. असल में वह इसका नाम जन्नत रखना चाहते थे.

Shahrukh Khan से पहले कौन था Mannat का मालिक, कौन रहता था यहां?

Shahrukh khan mannat

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Shah Rukh Khan का घर 'Mannat' मुंबई का एक मशहूर टूरिस्ट स्पॉट है. जो भी मुंबई जाता है वह शाहरुख की एक झलक पाने की आस में मन्नत जरूर पहुंचता और कुछ न हुआ तो घर के बाहर तस्वीर ही खिंचवा लेता है. मन्नत के बाहर 80 से 100 लोगों का जमावड़ा तो आम दिनों में ही रहता है और किंग खान का बर्थडे हो तो कहने ही क्या. 

बांद्रा में शान से खड़ा यह आलीशान बंगला शाहरुख खान का सपना था. असल में वह इसका नाम जन्नत रखना चाहते थे लेकिन कहा जाता है कि इसे खरीदने के बाद उन्हें लगा जैसे कि उनका एक बड़ा सपना पूरा हो गया इसलिए उन्होंने इसका नाम मन्नत रख दिया.


शाहरुख से पहले कौन था इस घर का मालिक

शाहरुख खान से पहले इस घर का नाम 'Villa Vienna' था. इस विला के मालिक गुजराती मूल के पारसी केकू गांधी थे. केकू मशहूर शिल्पकार और गैलरिस्ट थे. 'Villa Vienna'के साथ वाली 'Keke Manzi' भी उन्हीं की थी. केकू के नाना मानेकजी बाटलीवाला 'Keke Manzi' में रहते थे. केकू की मां 'Villa Vienna'में रहती थीं.

keke manzil

आर्थिक घाटे और पैसों की तंगी के चलते मानेकजी बाटलीवाला ने Villa Vienna को लीज़ पर दे दिया और पूरा परिवार KeKe Manzil में रहने लगा. आखिर में यह विएना विला नरिमन दुबाश के नाम हो गया. किंग खान ने यह बंगला नरिमन से 13.32 करोड़ रुपए में खरीदा था. बताया जाता है कि यह घर खरीदने के लिए शाहरुख ने नरिमन को खूब मनाया था. वह इसकी शानदार लोकेशन के चलते इसे खरीदने को उत्सुक थे. आखिर में वह सफल हुए और विएना विला मन्नत बन गया.

शूटिंग लोकेशन भी रह चुका है Mannat 

मुंबई हेरिटेज नाम से एक ट्विटर पेज ने मन्नत की पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए बताया कि जब यह बंगला शाहरुख का घर नहीं था तो यहां Tezab और Bombay जैसी फिल्मों की शूटिंग हुई थी.

 ये भी पढ़ें:

1- Anushka-Virat ही नहीं बॉलीवुड के ये सेलेब्स भी अपने बच्चों को रखते हैं लाइमलाइट से दूर

2- अपने बच्चों की पढ़ाई का खर्च नहीं उठाते Akshay Kumar, बड़ी मजेदार है वजह

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement