Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जब Amitabh Bachchan को चुनाव में महिलाओं ने दिए थे 4000 KISS वाले वोट, कराने पड़े कैंसिल

Amitabh Bachchan ने जब चुनाव लड़ा था तो महिला वोटर्स ने कुछ ऐसा कर दिया था कि उनके 4 हजार वोट कैंसिल कराने पज़

Latest News
जब Amitabh Bachchan को चुनाव में महिलाओं ने दिए थे 4000 KISS वाले वोट, कराने पड़े कैंसिल

Amitabh Bachchan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आ रहे हैं. वोटों की गिनती वाले दिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पॉलिटिकल करियर से जुड़ा एक किस्सा खूब चर्चा में आ गया है. बॉलीवुड के शहंशाह ने एक वक्त पर चुनावी मैदान में भी एंट्री ली थी. उस वक्त जब अमिताभ बच्चन के लिए वोटिंग की बारी आई तो महिला वोटर्स ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिया था जिससे महानायक को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था. इस वाकये के बाद 4 हजार वोट कैंसिल कराने पड़े थे. इन महिला वोटर्स ने अमिताभ के लिए 4000 KISS वाले वोट (Kiss Votes) डाले थे.

कैंसिल हुए वोट

दरअसल, 1984 लोकसभा चुनाव में अमिताभ बच्चन, कांग्रेस की ओर से इलाहाबाद से चुनावी मैदान में उतरे थे और उनके सामने दिग्गज नेता हेमवती नंदन बहुगुणा थे. उस दौरान अमिताभ की फैंस महिला वोटर्स ने बैलेट पेपर पर मुहर की जगह लिपिस्टिक का ठप्पा लगा दिया था. ये था तो उनकी फैंस का प्यार लेकिन इसकी वजह से ये 4 हजार वोट कैंसिल करवाने पड़े थे. सभी को लगा था कि बच्चन, हेमवती के सामने नहीं टिक पाएंगे और चुनाव हार जाएंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं.

ये भी पढ़ें- Yogi Adityanath की जीत पर गदगद हुईं हेमा मालिनी, बोलीं- बुलडोजर के आगे कुछ नहीं

ये भी पढ़ें- चुनाव रुझान देखकर बॉलीवुड के मशहूर राइटर को सता रही पेट्रोल-डीजल की चिंता, ट्वीट में किया तंज

अमिताभ की जीत

अमिताभ बच्चन ने उन चुनावों में हेमवती को करीब 1 लाख 87 हजार के रिकॉर्ड मतों से हराया था. इन नतीजों के सामने आने के बाद हेमवती राजनीति को अलविदा कह दिया था और कभी चुनाव नहीं लड़े. अमिताभ के पॉलिटिकल करियर में ये उनकी सबसे बड़ी जीत मानी जाती है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement