Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhanush Birthday: South Superstar से कैसे ग्लोबल किंग बने धनुष? जानें धमाकेदार फिल्मी जर्नी

Dhanush Birthday: South Cinema से बॉलीवुड में एंट्री लेने के बाद धनुष ने हॉलीवुड में भी अपनी अलग पहचान बना ली है. कॉफी विद करण सीजन 7 में समांथा रुथ प्रभु, धनुष को ग्लोबल स्टार कह चुकी हैं. वहीं, धनुष का फिल्मी सफर काफी रियल लाइफ में भी काफी फिल्मी है.

Latest News
Dhanush Birthday: South Superstar से कैसे ग्लोबल किंग बने धनुष? जानें धमाकेदार फिल्मी जर्नी

Dhanush Birthday: धनुष बर्थडे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Dhanush Birthday: साउथ सिनेमा के सुपरस्टार धनुष 28 जुलाई 2022 को अपना 38वां जन्मदिन सेलीब्रेट करेंगे. इस खास दिन को लेकर धनुष के फैंस एक दिन पहले से ही एक्साइटेड नजर आ रहे हैं. कई लोगों ने तो उनके लिए आज से ही विशेज वाले पोस्ट करने शुरू कर दिए हैं. वहीं, धनुष ने भी अपनी फिल्म Life Of Pazham का टीजर रिलीज कर फैंस को सरप्राइज कर दिया है. धनुष के बर्थडे के मौके पर जानें उन्होंने साउथ सिनेमा (South Cinema) से कैसे शुरुआत की और बॉलीवुड (Bollywood) के साथ-साथ हॉलीवुड (Hollywood) में भी कैसे जगह बनाई?

Dhanush हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक

धनुष का पूरा नाम वकेंटस प्रभु कस्तूरी राजा है. 28 जुलाई 1983 में चेन्नई में जन्में धनुष ने बेहद कम समय में ही साउथ इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने महज 19 साल की उम्र में अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. वो इंडस्ट्री में अपने टैलेंट और सादगी भरे अंदाज के लिए पहचाने जाते हैं. धनुष आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक धनुष के पास कुल 180 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है.

ये भी पढ़ें- Dhanush की इस फिल्म का बजट सुन उड़ जाएंगे होश, बन जाएंगी तीन RRR मूवी

धनुष अपने बल पर फिल्में हिट करवाने का दम रखते हैं. यही वजह है कि वो हर फिल्म के लिए करीब 7 से 8 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपनी आने वाली एक फिल्म के लिए 50 करोड़ फीस की डिंमाड भी की है. वहीं प्रॉपर्टी की बात करें तो चेन्नई के सबसे पॉश इलाके में धनुष के पास आलीशान बंगला है जिसकी कीमत 18 करोड़ रुपए बताई जाती है.

South Cinema से बॉलीवुड फिर Hollywood के किंग

फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2002 में तमिल फिल्म Thulluvadho Ilamai से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म को साउथ के मशहूर निर्देशक कस्तूरी राजा ने डायरेक्ट किया था. इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक धमाकेदार फिल्में दीं. वहीं, 2010 में उन्हें तमिल फिल्म Aadukalam के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके बाद वो 'कोलावेरी डी' टाइटल का एक गाना गाकर इंटरनेट सेंसेशन बन गए थे.

ये भी पढ़ें- The Grey Man के प्रीमियर पर धनुष के बेटों की धांसू एंट्री, देखें फोटोज 

धनुष ने 2013 में आनंद एल राय की फिल्म 'रांझणा' से बॉलीवुड में एंट्री ली थी. पहली ही झलक से धनुष लोगों को इतने भा गए कि वो बॉलीवुड के भी सुपरस्टार बन गए. बॉलीवुड में उन्होंने सारा अली खान और अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'अतरंगी रे' में भी अपना जादू चलाया. इसके बाद अब वो अपने हॉलीवुड डेब्यू को लेकर भी सुर्खियों में हैं. धनुष ने हॉलीवुड के बड़े एक्टर रायन गॉस्लिंग, क्रिस ईवांस की फिल्म 'ग्रे मैन' की फिल्म में अहम रोल निभाया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement