Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मलयालम एक्टर Edavela Babu यौन उत्पीड़न मामले में हुए गिरफ्तार, मिली जमानत

मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन के पूर्व महासचिव एडावेला बाबू (Edavela Babu) को हाल ही में यौन उत्पीड़न मामले में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें तुरंत रिहा कर दिया गया.

Latest News
मलयालम एक्टर Edavela Babu यौन उत्पीड़न मामले में हुए गिरफ्तार, मिली जमानत

Edavela Babu

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बीते काफी वक्त से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री से यौन उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे है. इन मामलों में कई बड़े एक्टर्स, फिल्म निर्माता के नाम आगे आ चुके हैं. वहीं, एक बार फिर से मलयालम इंडस्ट्री से एक और एक्टर का नाम सामने आया है. दरअसल, मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन के पूर्व महासचिव एडावेला बाबू (Edavela Babu) को एक पूर्व एक्ट्रेस की शिकायत के आधार पर यौन उत्पीड़न के आरोप में बुधवार को औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया था. हालांकि उन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया. 

दरअसल, यौन उत्पीड़न के इस मामले में इस महीने की शुरुआत में अग्रिम जमानत हासिल कर ली थी, इसलिए पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी दर्ज करने के बाद उन्हें रिहा कर दिया. मंगलवार को दो बार के सीपीआई एम विधायक और दिग्गज एक्टर मुकेश से पहले पूछताछ की गई थी और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया, क्योंकि उन्होंने भी अग्रिम जमानत हासिल कर ली थी.

यह भी पढ़ें- Hema committee report : मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ यौन शोषण, अब केरल सरकार ने लिया ये एक्शन

यौन उत्पीड़न में आ चुके हैं कई बड़ी हस्तियों के नाम

19 अगस्त को जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट जारी होने के बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री विवादों से घिरी हुई है. इस रिपोर्ट में इंडस्ट्री में काम करने वाली महिलाओं की स्थिति की जांच की गई है. इसके बाद कई बड़ी हस्तियों के खिलाफ आरोप लगाए गए हैं.

यह भी पढ़ें- Samantha Ruth Prabhu ने की Hema Committee की तारीफ, तेलंगाना सरकार से की ये रिक्वेस्ट

11 लोगों के खिलाफ दर्ज हो चुकी है एफआईआर

केरल पुलिस ने एक्ट्रेसेस की शिकायतों के आधार पर अब तक फिल्म इंडस्ट्री से नौ लोगों समेत 11 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. बाकी के मामलों का सामना करने वाले लोगों में मुकेश, जयसूर्या, सिद्दीकी, मनियानपिला राजू, निर्देशक रंजीत और वीके प्रकाश और प्रोडक्शन एग्जीक्यूटिव विच और नोबल है. जबकि एक्टर बाबूराज और निर्देशक तुलसीदास का नाम लिया है. हालांकि उनके खिलाफ अभी तक किसी भी प्रकार की FIR दर्ज नहीं की गई है. 

3 अक्टूबर को जमा होगी रिपोर्ट

वहीं बीते हफ्ते एक महिला लेखिका ने डायरेक्टर प्रकाश पर आरोप लगाया था कि उन्होंने कई साल पहले उनका यौन उत्पीड़न किया था, जिसके बाद प्रकाश को अरेस्ट किया गया था. लेकिन उन्हें बाद में अग्रिम जमानत पर रिहा कर दिया गया था. अब सारा ध्यान SIT की ओर है, क्योंकि उनके कई एक्ट्रेस से मिलने की उम्मीद हैं, जिन्होंने हेमा कमेटी के आगे अपनी आपबीती कही थी और उच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि अगर ये लोग अपनी शिकायतों पर कायम रहते हैं, तो आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की जानी चाहिए. हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद जांच के लिए SIT कड़ी मेहनत कर रही है, क्योंकि उन्हें 3 अक्टूबर तक हाई कोर्ट में रिपोर्ट पेश करनी है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement