Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

National Film Awards 2024 में Rishab Shetty ने मारी बाजी, Kantara के लिए मिला ये अवॉर्ड

शनल फिल्म अवॉर्ड (National Film Award 2024) में इस साल साउथ की सुपरहिट फिल्म कांतारा (Kantara) की धूम रही और ऋषभ शेट्टी (Rishabh Shetty) को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है.

Latest News
National Film Awards 2024 में Rishab Shetty ने मारी बाजी, Kantara के लिए मिला ये अवॉर्ड

Kantara

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

सूचना और प्रसारण मंत्रालय के द्वारा आज 70वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड (National Film Award) की घोषणा की गई है. इसमें कई बॉलीवुड और साउथ फिल्मों ने बाजी मारी है. वहीं, बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस की कैटेगरी में भी अनाउंसमेंट की गई है. तो चलिए एक नजर डालते हैं कि किन एक्टर्स और एक्ट्रेस ने इस कैटेगरी में अवॉर्ड जीता है.

दरअसल, बेस्ट एक्टर कैटेगरी में साउथ के ऋषभ शेट्टी(Rishabh Shetty) ने बाजी मारी है. उन्हें फिल्म कांतारा के लिए बेस्ट एक्टर के तौर पर नेशनल अवॉर्ड मिला है. वहीं, दूसरी ओर वहीं नित्या मेनन (Nithya Menen)और मानसी पारेख (Manasi Parekh) ने बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड अपने नाम किया. दोनों एक्ट्रेस ने यह अवॉर्ड शेयर किया है. बता दें कि नित्या मेनन को फिल्म तिरुचित्राम्बलम के लिए यह अवॉर्ड मिला हैं. वहीं, एक्ट्रेस मानसी पारेख को फिल्म कच एक्सप्रेस के लिए इस खिताब से नवाजा गया है. 


यह भी पढ़ें- कभी बेचा करते थे पानी की बोतल, फिर 18 साल के स्ट्रगल के बाद एक ब्लॉकबस्टर फिल्म देकर बन गए Pan India स्टार

कांतारा ने किया कहानी से इंप्रेस

फिल्म कांतारा को लेकर बात करें तो यह साल 2022 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म लोककथाओं और कहानियों पर आधारित है. फिल्म का निर्देशन ऋषभ शेट्टी ने ही किया था. इसके अलावा इसका सह-लेखन भी ऋषभ ने किया था. कम बजट होने के कारण उन्होंने इस फिल्म में बतौर लीड रोल अभिनय भी किया था. यह फिल्म कुल 16 करोड़ के बजट में बनी है और इसने दुनिया भर में सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक 363.82 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था.


यह भी पढ़ें- जुगाड़ से बनी 7 करोड़ की इस फिल्म ने कमा डाले 400 करोड़, बिना हीरो कैसे हुई ब्लॉकबस्टर?


तिरुचित्राम्बलम और कच एक्सप्रेस के लिए एक्ट्रेस को मिला अवॉर्ड

दूसरी ओर फिल्म तिरुचित्राम्बलम  की बात करें तो यह एक रोमांटिक म्यूजिकल ड्रामा है, जो कि एक डिलीवरी बॉय की कहानी है, जिसे अपनी दोस्त शोभना से प्यार और साथ मिलता है. फिल्म में नित्या मेनन ने शोभना का किरदार निभाया है. मानसी पारेख की फिल्म पर नजर डालें तो कच एक्सप्रेस एक महिला के बारे में है, जो कि अपनी शादीशुदा लाइफ में खुश होती है, लेकिन उसका यह सपना टूट जाता है जब उसे पता चलता है कि उसके पति का अफेयर चल रहा है. जिसके बाद वह खुद अपने पैरों पर खड़ी होती है. इस फिल्म में मानसी ने मोंघी का रोल अदा किया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़ें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement