Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Puneeth Rajkumar के नाम पर स्कूली बच्चों ने बनाई सेटेलाइट, जानिए कब की जाएगी लॉन्च?

कन्नड़ स्टार पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) का पिछले साल अक्टूबर में दिल का दौरान पड़ने की वजह से निधन हो गया था. एक्टर के अचानक निधन से उनके फैंस गमगीन नजर आए. फैंस लगातार अपने पसंदीदा कालाकार के लिए श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

Latest News
Puneeth Rajkumar के नाम पर स्कूली बच्चों ने बनाई सेटेलाइट, �जानिए कब की जाएगी लॉन्च?

Puneeth Rajkumar : पुनीत राजकुमार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Puneeth Rajkumar: कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के पावर स्टार पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) को श्रद्धांजलि के रूप में पुनीत नाम एक सेटेलाइट को श्रीहरिकोटा (Sriharikota) से लॉन्च किया जाएगा. इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए विज्ञान और प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री सीएन असवंत नारायण ने कहा, "बेंगलुरू के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों की तरफ से 1.90 करोड़ रुपये की लागत से एक KGS3 सेटेलाइट तैयार किया गया है. हमने दिवंगत अभिनेता की याद में सेटेलाइट का नाम पुनीत रखा है. सैटेलाइट को 15 नवंबर से 31 दिसंबर के बीच लॉन्च किया जाएगा."

यह पहल आजादी का अमृत महोत्सव का हिस्सा है. डॉ. नारायण ने मीडिया को बताया कि सरकार की पहल के तहत राज्य भर के स्कूलों और कॉलेजों के विभिन्न छात्र जोनल और राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए शामिल हैं. चयनित छात्रों के समूह में से 1000 छात्रों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जिन्हें श्रीहरिकोटा जाने और सैटेलाइट पुनीत के लॉन्च का गवाह बनने का अवसर मिलेगा. कर्नाटक के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ने यह भी कहा कि, यह अन्य सेटेलाइट से अलग है, इसका वजन लगभग डेढ़ किलो होगा.

ये भी पढ़ें - Karthikeya 2 ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, आरआरआर स्टार ने यूं की तारीफ

आजादी का अमृत महोत्सव पहल का अनावरण करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों से छात्रों की तरफ से बनाए और तैयार किए 75 सेटेलाइट को लॉन्च करने का आग्रह किया. नतीजतन, राज्य पुनीत नाम से अपनी पहली सेटेलाइट प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है. प्रोजेक्ट का उद्देश्य विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित में छात्रों की जिज्ञासा को समृद्ध करना है.

ये भी पढ़ें - RRR के एक्टर Jr NTR के पास है अरबों की संपत्ति, आलीशान बंगला और करोड़ों की गाड़ियों के हैं मालिक

पुनीत राजकुमार का 29 अक्टूबर, 2021 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनकी आखिरी फिल्म गंधा गुड़ी, 28 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है. यह घोषणा उनकी पत्नी अश्विनी पुनीत राजकुमार ने की थी. पुनीत की मौत के दो महीने बाद गंधा गुड़ी का टीजर रिलीज किया गया था. फिल्म में पुनीत राजकुमार और निर्देशक अमोघवर्ष हैं. गंधा गुड़ी के लिए दोनों ने कर्नाटक में नेथरानी, ​​​​मुरुदेश्वर और गोकर्ण की बड़े पैमाने पर यात्रा की. अप्पू ने आने वाली फिल्म को कर्नाटक के लोगों के लिए तोहफा माना. इसके अलावा, उन्होंने इसे समुद्री दुनिया में एक विंडो (खिड़की) कहा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement