Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajinikanth Birthday: बस कंडक्टर से बने साउथ के सुपरस्टार, आज हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक, नेट वर्थ जान हो जाएंगे हैरान

रजनीकांत आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. रजनीकांत का जन्मदिन 12 दिसंबर 1950 में बैंगलोर के मैसूर में हुआ था.

Latest News
Rajinikanth Birthday: बस कंडक्टर से बने साउथ के सुपरस्टार, आज हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक, नेट वर्थ जान हो जाएंगे हैरान

Rajinikanth 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रजनीकांत(Rajinikanth) साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं. रजनीकांत अपनी बेहतरीन एक्टिंग और दरियादिली के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने न महज साउथ सिनेमा में शानदार फिल्में की हैं, बल्कि उन्होंने बॉलीवुड में भी कई बेहतरीन फिल्में की हैं. रजनीकांत एक ऐसे एक्टर हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग सिर्फ साउथ में नहीं,दुनिया भर में है. वहीं, आज सुपरस्टार रजनीकांत का जन्मदिन है, तो चलिए जानते हैं उनके करियर के बारे में.

रजनीकांत आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर का जन्म 12 दिसंबर 1950 में बैंगलोर के मैसूर में हुआ था. रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है. रजनीकांत ने महज 9 साल की उम्र में अपनी मां को खो दिया था. वहीं उन्होंने स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद कई नौकरी की.  रजनीकांत ने अपने शुरुआती दिनों में कुली की नौकरी की थी. उसके बाद उन्हें बैंगलौर ट्रांसपोर्ट सर्विस में बस कंडक्टर की नौकरी मिली थी और कई सालों तक उन्होंने एक कंडक्टर के तौर पर काम किया था. इस दौरान उन्होंने नाटकों में हिस्सा लेना नहीं छोड़ा था. एक्टर अक्सर ही नाटक में एक्टिंग किया करते थे. 

ये भी पढ़ें- Rajinikanth: बिना इजाजत के नहीं हो सकेगा रजनीकांत के नाम और फोटो का इस्तेमाल, जारी किया पब्लिक नोटिस

के.बालाचंदर संग शुरू किया करियर

इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की सोची और मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट से एक्टिंग सीखी. उसके बाद उन्हें तमिल डायरेक्टर के. बालाचंदर ने मौका दिया और साथ ही उन्होंने शिवाजी राव गायकवाड़ से रजनीकांत का नाम दिया. उसके बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. उन्होंने के.बालाचंदर के निर्देशन में बनी साल 1975 में आई तमिल ड्रामा फिल्म अपूर्वा रागनल से करियर की शुरुआत की. उसके बाद उन्होंने भुवन ओरू केलवी कुरी, मालुम मालूरम, जैसी कई फिल्मों में काम किया. उन्होंने हिंदी इंडस्ट्री में भी अपनी धाक जमाई थी. उन्होंने डॉन, अंधा कानून, गिरफ्तार, बेवफाई, जैसी फिल्मों में काम किया. लगातार बेहतरीन फिल्मों और अपने एक्टिंग के दम पर रजनीकांत ने फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया. 

ये भी पढ़ें- Jailer के लिए Rajinikanth ने वसूले 110 करोड़? इस एक्टर ने चंद मिनट के सीन के लिए चार्ज कर ली बड़ी रकम

पहली फिल्म के लिए मिले थे 2000 रुपये

आज रजनीकांत फिल्म इंडस्ट्री के सफल एक्टर्स में से एक हैं और वे करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. एक बस कंडक्टर से अपने करियर की शुरुआत करने वाले और फिल्म इंडस्ट्री पर राज करने तक उन्होंने एक लंबा सफर तय किया है. वहीं, इस मुकाम पर आने के बाद उनकी नेटवर्थ के बारे में बात की जाए तो वह आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में सिर्फ 2000 रुपये से शुरुआत की थी. बता दें कि श्रीदेवी के साथ एक फिल्म में काम किया था, जिसमें वे सौतेले बेटे बने थे और उसके लिए उन्हें 2000 रुपये मिले थे. 

जानें रजनीकांत की नेटवर्थ

वहीं, आज रजनीकांत किसी भी फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रजनीकांत की नेटवर्थ 430 करोड़ है. इसके साथ ही उनके पास कई महंगी गाड़ियां भी हैं, जिसमें से 6.5 करोड़ की रॉयस फैंटम, 6 करोड़ की रोल्स रॉयस घोस्ट शामिल हैं. इसके अलावा उनके पास बीएमडब्ल्यू एक्स 5, 2.55 करोड़ की मर्सिडीज-बेंज जी वैगन, लेम्बोर्गिनी उरुस की कीमत 3.10 करोड़ है. इस तरह से उनके पास कई महंगी गाड़ियां हैं. इसके साथ ही रजनीकांत के घर की कीमत करीब 35 करोड़ है. 

जल्द इस फिल्म में आएंगे नजर

काम को लेकर बात की जाए तो हाल ही में वे फिल्म जेलर में नजर आए थे और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था. फिल्म के लिए उन्होंने 110 करोड़ रुपये फीस ली थी. वहीं, जेलर का प्रॉफिट शेयर भी मिला जो कि 210 करोड़ रुपये था. इस फिल्म के बाद वो थलाइवा 170 और लाल सलाम में नजर आने वाले हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement