Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Actress Jamuna: नहीं रहीं साउथ की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस कही जाने वाली जे जमुना, 86 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Veteran Telugu actress Jamuna Passes away: दिग्गज अदाकारा और पूर्व सांसद जे जमुना अब इस दुनिया में नहीं रहीं. इस खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर है.

Latest News
Actress Jamuna: नहीं रहीं साउथ की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस कही जाने वाली जे जमुना,  86 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मनोरंजन जगत से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है. साउथ की दिग्गज अदाकारा और पूर्व सांसद जे जमुना अब इस दुनिया में नहीं रहीं. बीते शुक्रवार की सुबह एक्ट्रेस ने हैदराबाद में अपने आवास पर अंतिम सांस ली. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जमुना उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित चल रही थीं. इधर, अभिनेत्री के निधन की खबर से इंडस्ट्री में शोक की लहर है. तमाम बड़े सितारे और फैंस दिवंगत एक्ट्रेस को नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

जमुना 86 वर्ष की थीं. उन्होंने अपने करियर में कई ऐसी फिल्में दीं हैं जो सुपरहिट साबित हुईं. अब उनके निधन पर साउथ सिनेमा इंडस्ट्री में शोक की लहर है.  चिरंजीवी (Chiranjeevi), महेश बाबू (Mahesh Babu), जूनियर एनटीआर (Jr Ntr) जैसी कई दिग्गज हस्तियों ने जे जमुना के निधन पर शोक प्रकट किया है.

यह भी पढ़ें- कभी Rajinikanth को थी शराब और स्मोकिंग की थी लत, बोले 'मेरी पत्नी लता के प्यार ने मुझे बदल दिया'

तेलुगू मेगास्टार चिरंजीवी ने जे जमुना के निधन पर दुख जाहिर करते हुए लिखा, 'वरिष्ठ नायिका जे जमुना के निधन की खबर बहुत दुखद है. वह एक बहुभाषी अभिनेत्री थीं. उनकी मातृभाषा कन्नड़ थी लेकिन उन्होंने तेलुगू लोगों के दिलों में भी एक अविश्वसनीय छाप छोड़ी है.'

यहां देखें चिरंजीवी की ट्वीट-

 

 

वहीं, जूनियर एनटीआर ने लिखा, 'जे जमुना लगभग 30 वर्षों तक तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में महारानी के रूप में रहीं. उन्होंने गुंडम्मा कथा, मिसम्मा और कई पात्रों जैसी कई यादगार फिल्मों के साथ हमारे दिमाग पर एक अविश्वसनीय छाप छोड़ी है. आपकी आत्मा को शांति मिले. जमुना के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं.'

यह भी पढ़ें- साउथ के मशहूर अभिनेता Sudheer Varma ने किया सुसाइड, इंडस्ट्री को लगा बड़ा सदमा

बता दें कि जमुना का असली नाम जाना बाई था. साल 1953 में उन्होंने महज 16 साल की उम्र में गरिकापारी राजा राव द्वारा निर्देशित 'पुत्तिलु' से अपने करियर की शुरुआत की थी. हालांकि, उन्हें असली पहचान  साल 1955 में आई एलवी प्रसाद की फिल्म'मिसम्मा' से मिली. अभिनेत्री ने तेलुगू, तमिल और 11 हिंदी फिल्मों में काम किया है. सुनील दत्त और नूतन अभिनीत 'मिलन' (1967) के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया था. इतना ही नहीं, जमुना तो अपने दौर की सबसे ग्लैमरस अभिनेत्री के तौर पर भी जाना जाता था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement