trendingPhotosDetailhindi4065026

Rajinikanth Birthday: मेगास्टार की दिवानगी में जान पर खेल गए फैंस, किस्से सुनकर चौंक जाएंगे

साउथ से लेकर बॉलीवुड तक में अपनी लाजवाब एक्टिंग से धूम मचाने वाले सुपरस्टार एक्टर जनीकांत (Rajinikanth Birthday) आज अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं.

रजनीकांत वो स्टार हैं, जिन्हें कभी किसी परिचय की जरूरत नहीं पड़ी. पूरे साउथ इंडिया में एक्टर को 'भगवान' की तरह पूजा जाता है. एक्टर की फिल्म रिलीज होने से पहले उनके पोस्टर्स को दूध से नहलाया जाता है. इतना ही नहीं, कई लोग तो अपनी जमा पूंजी खर्च कर दूसरों को सुपरस्टार रजनी की फिल्म दिखाते हैं. रजनीकांत की एक झलक पाने के लिए फैंस किसी भी हद से गुजर जाते हैं. आज एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके फैंस के कुछ ऐसे कारनामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनपर यकीन करना आपके लिए कुछ मुश्किल हो सकता है.
 

1.Rajinikanth Birthday

Rajinikanth Birthday
1/5

साल था 2011, सुपरस्टार की तबीयत अचानक कुछ बिगड़ती नजर आई जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया. अगले ही दिन एक्टर को अस्पताल से छुट्टी मिल गई और वे अपने घर वापस लौट आए. हालांकि, इसके ठीक 5 दिन बाद एक बार फिर उन्हें सांस लेने में कुछ तकलीफ होने लगी. बात बढ़ी तो उन्हें दोबारा ICU में भर्ती करवाया गया. यहां जांच के दौरान पता चला कि रजनीकांत की किडनी खराब है और उन्हें जल्द से जल्द किडनी ट्रांसप्लांटेशन की जरूरत है. फिर क्या था, देशभर में एक्टर की सलामती के लिए हवन करवाए गए. मंदिरों में घंटों-घंटों तक रजनीकांत के नाम से दुआ की जाने लगीं. इस बीच एक शख्स ने ऐसा कुछ किया जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता था. 
 



2.Suicide attempt to Save Rajinikanth

Suicide attempt to Save Rajinikanth
2/5

40 साल के रजनीराजा अरोकिसामी ने एक्टर को बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी. हुआ यूं कि जैसे ही रजनीराजा को अपने चहेते स्टार की हालत के बारे में पता चला, उन्होंने तुरंत ही आधा बोतल नींद की गोलियां निगल लीं. रजनीराजा चाहते थे कि उनकी मौत के बाद उनकी किडनी रजनीकांत को दे दी जाए. वो तो गनीमत रही की समय रहते कुछ लोग उन्हें अस्पताल ले गए और डॉक्टर्स ने तुरंत इलाज कर उनकी जान बचा ली. 
 



3.Rajinikanth Films

Rajinikanth Films
3/5

ठीक ऐसा ही कुछ साल 2016 में भी देखने को मिला. उस समय मेगास्टार की फिल्म 'कबाली' रिलीज हुई थी. जैसा की हमने पहले बताया, एक्टर कि फिल्मों को देखने के लिए फैंस हर हद से गुजर जाने के लिए तैयार रहते हैं. उस समय भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला. मलेशिया में रहने वाले रजनीकांत के एक फैन ने उनकी फिल्म देखने के लिए कई जतन किए लेकिन बावजूद इसके उन्हें टिकट नहीं मिल सका. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रजनीकांत की फिल्म ना देख पाने के चलते फैन को इतना दुख हुआ था कि उसने मॉल के टॉप फ्लोर से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली थी. 
 



4.Rajinikanth fan dies in theatre watching Lingaa

Rajinikanth fan dies in theatre watching Lingaa
4/5

इसके अलावा 56 साल के एक शख्स ने अपने जीवन के आखिरी पलों को रजनीकांत की ही फिल्म देखते-देखते बिता दिया. तमिलनाडु के चेत्तिपाल्यम में रहने वाले इस शख्स का नाम राजेंद्रन था. राजेंद्रन को फाइनल स्टेज का कैंसर था. डॉक्टर्स लगातार उन्हें बचाने की कोशिश में लगे थे लेकिन शायद राजेंद्रन जान चुके थे कि अब बच पाना थोड़ा मुश्किल है. इसके चलते उन्होंने अपने घर वालों से आखिरी बार अपने चहेते स्टार को देखने की डिमांड कर डाली. राजेंद्रन रजनीकांत की फिल्म 'लिंगा' देखने थिएटर जाना चाहते थे. डॉक्टर्स के लाख मना करने पर भी वे जिद अड़े रहे. वहीं, जब घरवाले भी नहीं माने तो वे अकेले ही एक रात चोरी-छिपे फिल्म देखने निकल गए. उस रात करीब डेढ़ बजे थिएटर के सफाई कर्मचारी ने राजेंद्रन को सीट पर मृत पाया था.



5.Giant Birthday Party for Rajinikanth

Giant Birthday Party for Rajinikanth
5/5

इन सब के अलावा एक फैन ऐसा भी निकलना जिसने अपने 'भगवान' के जन्मदिन पर पार्टी देने कि लेए पत्नी के सारे गहने बेच ही बेच डाले. जी हां, ये शख्स रजनीकांत के बर्थडे पर ग्रैंड पार्टी देना चाहता था, इसके लिए उसने अपनी पत्नी के सारे गहने बेच दिए. इस बात का जिक्र रजनीकांत की डॉक्यूमेंट्री में भी किया गया है. 
 



LIVE COVERAGE