Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Crime-Mirzapur जैसी वेब सीरीज कभी जीत पाएंगी भारतीय अवॉर्ड्स? या करना पड़ेगा Emmys से ही संतोष!

हाल ही में 67वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स (67th Filmfare Awards) में कई फिल्मों को ब्लैक लेडी से नवाजा गया. गौर करने वाली बात ये है कि इन फिल्मों को पिछले साल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था. लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए खास तौर पर बनाई जाने वाली सीरीज को फिल्मफेयर ओटीटी (Filmfare OTT) के अलावा भारत में कोई और अवॉर्ड नहीं मिलता है.

Latest News
Delhi Crime-Mirzapur जैसी वेब सीरीज कभी जीत पाएंगी भारतीय अवॉर्ड्स? या करना पड़ेगा Emmys से ही संतोष!

Indian OTT Series : भारतीय ओटीटी सीरीज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में हुए 67वें फिल्मफेयर (67th Filmfare Awards) अवॉर्ड्स में मिमी (Mimmi), सरदार उधम (Sardar Udham) और शेरशाह (Shershaah) जैसी फिल्मों का दबदबा रहा है. एक तरफ जहां फिल्म के कलाकारों को अवार्ड मिले तो वहीं तकनीकी तौर पर फिल्मों को अलग-अलग कैटेगरी में अवार्ड्स ने नवाजा गया. गौर करने वाली बात ये है कि ये सभी फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर रिलीज की गई थीं. जहां कोरोना वायरस महामारी के चलते देशभर में थिएटर पिछले साल बंद कर दिए गए थे वहां फिल्मों के निर्माताओं को ओटीटी प्लेटफॉर्म का शुक्रगुजार होना चाहिए कि उनकी फिल्में न सिर्फ यहां रिलीज हुईं बल्कि उन्हें मुंह मांगी डील भी मिली. लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि सिर्फ ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए ही तैयार किए जाने वाले प्रोजेक्ट जैसे कि वेब सीरीज को अवॉर्ड्स क्यों नहीं मिलते हैं?

सिनेमाई कहानी अब दो घंटे की फिल्मों तक ही सीमित नहीं रही. दिल्ली क्राइम, क्रिमिनल जस्टिस, मिर्जापुर और सेक्रेड गेम्स जैसी वेब सीरीज अपने हर एपिसोड और सीजन के साथ किस्सागोई को एक नए मुकाम पर ले जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें - 'कौन' से लेकर 'एक विलेन' तक, अक्षय कुमार की 'कठपुतली' से पहले बन चुकी हैं सीरियल किलर पर ये फिल्में

पिछले साल लॉन्च किए गए फिल्मफेयर ओटीटी अवार्ड्स के अलावा, ओटीटी शो को सम्मान देने के लिए कोई अन्य भारतीय अवार्ड शो नहीं है. ओटीटी सीरीज को भी एम्मी जैसे अंतरराष्ट्रीय अवार्ड का मुंह ताकना पड़ रहा है.

इस बात से पूरे भारतियों को खुशी होगी कि एम्मीज़ जैसे सम्मानित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों में किसी भारतीय सीरीज ने तहलका मचाया है, लेकिन जब भारतीय अवॉर्ड शो में पहचान पाने की बात आती है, तो भारतीय मनोरंजन जगत के दिग्गज इस मुद्दे पर चुप्पी साध लेते हैं.

ये भी पढ़ें - Pawan Kalyan की फिल्म Jalsa की स्क्रीनिंग रोकने पर बेकाबू हुए फैंस, थिएटर को किया तबाह

जहां दिल्ली क्राइम जैसे शो को एम्मी में वाहवाही मिलती देखकर बहुत खुशी होती है, वहीं यह दुख भी सताता है कि इन सीरीज को हमारी अपनी मनोरंजन इंडस्ट्री उसी तरह के प्यार और प्रशंसा के तौर पर पुरस्कारों से नवाज नहीं पाती, जिसके लिए इन्हें प्यार और सम्मान मिलना चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement