Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Long Running TV Show: सालों से लोगों को एंटरटेन करते आ रहे हैं ये टीवी शो, एक ने तो पूरे कर लिए हैं 3,792 एपिसोड

Long Running TV Show: टीवी की दुनिया लोगों के मनोरंजन के लिए ज्यादा सुलभ होती है. टीवी पर दिखाए जाने वाले कई शो लोगों को काफी पसंद आते हैं. यही वजह है कि ये शो लंबे वक्त पर टीवी पर चलते हैं. लंबे वक्त तक चलने वाले सीरियल्स में तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah), ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kahlata Hai) और कुमकुम भाग्य (Kumkum Bhagya) जैसे टीवी शो शामिल हैं.

Long Running TV Show: सालों से लोगों को एंटरटेन करते आ रहे हैं ये टीवी शो, एक ने तो पूरे कर लिए हैं 3,792 एपिसोड

Long Running TV Show

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी Long Running TV Show: लोगों के मनोरंज के लिए टीवी काफी लोकप्रिय और सुलभ जरिया है. लोग अपनी फैमिली के साथ टीवी पर शो देखते हैं और उन्हें पसंद भी करते हैं. कई टीवी शो कई सालों से दिखाए जाए जा रहे हैं. उनके सामने कई शो आए और गए लेकिन ये शो टस से मस नहीं हुए, जाहिर लोगों की पसंद की वजब से ये टीवी शो लगातार चल रहे हैं. वहीं फिल्मों और ओटीटी में उथल-पुथल जारी है, मगर टेलीविजन शो दर्शकों के जीवन का अटूट हिस्सा बनकर उनके साथ हैं.

आइए एक नजर उन टीवी शो की लिस्ट पर डालते हैं जिन्होंने सालों से लोगों का मनोरंज किया.

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (28 जुलाई 2008 से चल रहा है)
सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने 3,520 से अधिक एपिसोड पूरे कर लिए हैं, और यह शो लगातार फैंस के बीच अपनी पकड़ बनाए हुए हैं. यह टीवी शो एक लोकप्रिय फैमिली कॉमेडी शो है जो हंसी-मजाक के साथ सामाजिक मुद्दों पर अपनी चोट करता है. यह गुजराती लेखक तारक जानुभाई मेहता के साप्ताहिक कॉलम 'दुनिया ने ऊंधा चश्मा' पर आधारित है. 

ये भी पढ़ें - Rahul-Disha ने खास अंदाज में मनाई शादी की पहली सालगिरह, शेयर की रोमांटिक फोटो 

ये रिश्ता क्या कहलाता है (12 जनवरी 2009 से चल रहा है)
लंबे समय से चल रहा यह शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' 12 जनवरी 2009 से अपनी पकड़ बनाए हुए है. स्टार प्लस के मशहूर शो में पहले हिना खान, करण मेहरा, शिवांगी जोशी और मोहसिन खान इसके कलाकारों में शुमार हुए. अक्टूबर 2021 से, यह नए चेहरों के साथ अपनी कहानी की तीसरी पीढ़ी को लेकर दर्शकों के बीच आया है, जिसमें प्रणाली राठौड़ और हर्षद चोपड़ा शामिल हैं. शो ने अब 3,792 एपिसोड पूरे कर लिए हैं.

कुमकुम भाग्य (15 अप्रैल 2014 से चल रहा है)
जी टीवी का मशहूर शो कुमकुम भाग्य भी इस लिस्ट में शुमार है. जेन ऑस्टेन के पुराने उपन्यास 'सेंस एंड सेंसिबिलिटी' पर आधारित एकता कपूर का सीरियल 'कुमकुम भाग्य' साल 2014 से 2021 तक काफी पसंद किया गया. शो में सृति झा और शब्बीर अहलूवालिया लीड रोल में थे. इन दिनों सीरियल की कहानी अगली पीढ़ी तक चली गई है.

भाभी जी घर पर हैं! (2 मार्च 2015 से चल रहा है)
मशहूर फैमिली कॉमेडी शो भाभी जी घर पर हैं, भी लंबे वक्त तक चलने वाले टीवी शो में से एक है. इस टीवी सीरियल ने 1,854 एपिसोड पूरे कर लिए हैं. शो का प्रीमियर 2 मार्च, 2015 को हुआ था. कहानी के साथ-साथ इसके किरदार विभूति नारायण मिश्रा के रूप में आसिफ शेख, मनमोहन तिवारी के रूप में रोहिताश गौड़, अंगूरी भाभी के रूप में शुभांगी अत्रे और अनीता भाभी  के रूप में सौम्या टंडन फैंस के बीच काफी लोकप्रिय रही हैं.

ये भी पढ़ें  - Rohit Shetty के प्रैंक से छूट गए Rubina Dilaik के पसीने, एक्ट्रेस करने लगीं इसे किस

कुंडली भाग्य (12 जुलाई 2017 से चल रहा है)
जी टीवी के एक और शो कुमकुम भाग्य ने ज्यादा दिनों तक चलने वाले टीवी शो में अपनी जगह बनाई है. 'कुमकुम भाग्य' की सफलता के बाद, इसकी स्पिन-ऑफ सीरीज 'कुंडली भाग्य' को भी दर्शकों का प्यार हासिल हुआ. इस शो ने 1,286 एपिसोड पूरे कर लिए हैं. सीरियल के लीड कलाकारों में श्रद्धा आर्य, मनित जौरा, रूही चतुवेर्दी, संजय गगनानी और शक्ति अरोड़ा जैसे नाम शामिल हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement