trendingPhotosDetailhindi4076566

Mahashivratri 2023: पर्दे पर शिव का किरदार निभाकर छा गए ये एक्टर्स, एक को सच में भगवान मानने लगे थे लोग

आज यानी 18 फरवरी, दिन शनिवार को बड़ी ही धूमधाम के साथ महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2023) का त्यौहार मनाया जा रहा है. हर ओर भोलेनाथ की जयकार गूंज रही है

महाशिवरात्रि के दिन भक्त अपने भगवान की भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं. इस खास मौके पर आज हम आपको टीवी जगत के कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पर्दे पर भगवान शिव का रोल प्ले किया है. इनमें से कई एक्टर्स को तो आज भी उनके इस किरदार के लिए जाना जाता है. इतना ही नहीं, इस लिस्ट में एक नाम तो ऐसा भी शामिल है जिन्हें फैंस एक वक्त पर सच में भगवान मानने लगे थे.

1.Gurmeet Choudhary

Gurmeet Choudhary
1/6

सबसे पहले बात करते हैं छोटे पर्दे से लेकर फिल्मी दुनिया तक में अपनी शानदार एक्टिंग का कमाल दिखाने वाले एक्टर गुरमीत चौधरी की. गुरमीत ने साल 2000 में टीवी के फेमस शो 'रामायण' से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस शो में एक्टर ने प्रभु श्री राम का किरदार निभाया था जिसके लिए उन्हें खूब सराहा गया. वहीं, जितना प्यार गुरमीत को राम की भूमिका में मिला, उतना ही वे भगवान शिव के रोल में भी पसंद किए गए थे.
 



2.Mohit Raina

Mohit Raina
2/6

अगला नाम आता है मोहित रैना का. एक्टर ने टीवी शो 'देवों के देव महादेव' में भगवान शिव का रोल अदा कर घर-घर अपनी एक अलग पहचान बनाई है. इस रोल से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली थी. यही कारण है कि आज भी लोग मोहित रैना को शिव के किरदार के लिए याद करते हैं.



3.Tarun Khanna

Tarun Khanna
3/6

बता दें कि तरुण खन्ना एक या दो नहीं, बल्कि आठ से भी ज्यादा बार महादेव का किरदार निभा चुके हैं. एक्टर पहली बार टीवी के फेमस शो 'संतोषी मां' में भोलेनाथ के रोल में नजर आए थे. इसके बाद वे 'कर्मफल दाता शनि', 'परमावतार श्री कृष्णा', 'राधा कृष्ण', 'देवी आदि पराशक्तिट, 'नम:', 'राम सिया के लवकुश' में महादेव की भूमिका में नजर आए. 
 



4.Samar Jai Singh

Samar Jai Singh
4/6

समर जय सिंह ने 90 के दशक के हिट शो 'ओम नम: शिवाय' में भगवान शिव का किरदार निभाया था. इस रोल में एक्टर को इतना पसंद किया गया कि कई तो उन्हें सच में भी भगवान शिव समझने लगे थे.
 



5.Saurabh Jain

Saurabh Jain
5/6

सौरभ ने कलर्स चैनल के शो 'महाकाली अंत ही आरंभ है' में भगवान शिव का किरदार निभाया था. इस किरदार के साथ ही एक्टर लोगों के दिलों में बस गए थे.
 



6.Himanshu Soni

Himanshu Soni
6/6

एक्टर हिमांशु सोनी भी भगवान शिव का रोल अदा कर चुके हैं . उन्होंने टीवी शो 'नीली छतरी वाले' में शिव का किरदार निभाया था.
 



LIVE COVERAGE