trendingPhotosDetailhindi4068482

Shark Tank India 2 में इस बार कौन-कौन बनेगा जज? यहां जानें पूरी डिटेल्स

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार टीवी के सबसे पसंदीदा शोज में से एक 'शार्क टैंक इंडिया' का दूसरा सीजन (Shark Tank India Season 2) शुरू हो चुका है.

बीती रात यानी 2 जनवरी 2023 से सोनी टीवी पर शो का प्रसारण शुरू हो गया है. महज एक साल पहले अपनी शुरुआत करने वाला यह शो दर्शकों के बीच हिट रहा. यही वजह है कि इस बार लोग इसके दूसरे सीजन का बेसबरी से इंतजार कर रहे थे. हालांकि, इस बार शो के अंदर कुछ बदलाव भी देखने को मिले. पिछले सीजन को जज करने वाले भारतपे के संस्थापक अश्नीर ग्रोवर (Ashneer Grover) और मामाअर्थ की सह-संस्थापक गजल अलघ  (Ghazal Alagh) इस सीजन का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में इस बार उनकी जगह किसने ली और सीजन में शार्क की कुर्सी पर कौन-कौन मौजूद होगा, आइए जानते हैं-
 

1.Vineeta Singh

Vineeta Singh
1/6

पहले सीजन की तरह ही विनीता इस बार भी शार्क की कुर्सी पर बरकरार हैं. भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) की पूर्व छात्रा विनीता  तब सुर्खियों में आईं, जब उन्होंने पास आउट होने के तुरंत बाद 1 करोड़ रुपये प्रति वर्ष की नौकरी लेने से इंकार कर दिया था. आज विनीता सिंह शुगर कॉस्मेटिक की को-फाउंडर होने के साथ-साथ एक लोकप्रिय भारतीय बिजनेसवुमन भी है.  
 



2.Peyush Bansal

Peyush Bansal
2/6

लेंसकार्ट के फाउंडर पीयूष बंसल भी एक बार फिर सीजन 2 में शार्क की कुर्सी संभालते हुए नजर आएंगे. पीयूष बंसल ने साल 2008-09 में आईआईएम बेंगलुरु (IIM Bangalore) से अपना एमपीईएफबी- प्रबंधन पूरा किया. इसके ठीक एक साल बाद 2010 में उन्होंने आईवियर रिटेल कारोबार में कदम रखा और आज लेंसकार्ट का आज मूल्य लगभग 5 बिलियन डॉलर (41,000 करोड़ रुपये) है.



3.Namita Thapar

Namita Thapar
3/6

नमिता थापर 21 साल की उम्र में चार्टर्ड अकाउंटेंट बन गई थीं. वर्तमान में नमिता इंटरनेशनल दवा कंपनी एमक्योर फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड की सीईओ हैं. इसके अलावा, नमिता इनक्रेडिबल वेंचर्स लिमिटेड की संस्थापक और सीईओ भी हैं. पिछले सीजन की तरह ही इस बार भी नमिता शार्क टैंक इंडिया में बतौर जज नजर आने वाली हैं. 
 



4.Aman Gupta

Aman Gupta
4/6

भारत की लीडिंग ऑडियो प्रोडक्ट कंपनी  boAt के 37 वर्षीय CMO अमन गुप्ता बचपन से ही उद्यमी यानी Enterprenuer बनना चाहते थे. आज boAt साल-दर-साल 100% की दर से बढ़ रहा है. कंपनी तेजी से भारत के युवाओं के बीच अपनी जगह बना रहीं है.
 



5.Anupam Mittal

Anupam Mittal
5/6

शार्क्स की लिस्ट में अगल नाम है अनुपम मित्तल का. अनुपम को मैट्रिमोनियल साइट shaadi.com की स्थापना के लिए जाना जाता है. वह उन कई स्टार्टअप्स में शुरुआती निवेशकों में से थे जो आज घरेलू नाम बन गए हैं. जैसे BigBasket, ओला, रैपिडो, आदि.
 



6.Amit Jain

Amit Jain
6/6

इस बार इस सीजन में बतौर नए जज नजर आने वाले अमित जैन CarDekho.com के सीईओ हैं. अमित जैन ने दूसरे सीजन में अश्नीर ग्रोवर को रिप्लेस किया है. नए शार्क अमित के बारे में एक खास चीज बता दें कि अगर पांचों जजेस अमन गुप्ता, नमिता थापर, पीयूष बंसल, अनुपम मित्तल और विनीता सिंह भी अपनी संपत्ति मिला लें, फिर भी अमित जैन की संपत्ति से कोई मुकाबला नहीं कर सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, अमित जैन की कुल संपत्ति करीब 2,980 करोड़ रुपये है. जबकि अमन की 700 करोड़, पीयूष की 600 करोड़ रुपये, विनीता की 300 करोड़, अनुपम की 180 करोड़ और नमिता की 600 करोड़ रुपये है.



LIVE COVERAGE