Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Blood Flow Increase: ब्लड सर्कुलेशन हो गया है ठंड में स्लो तो खाली पेट पीना शुरू कर दें ये 5 हर्बल टी

Herbal Tea Benefits: हर्बल टी बल्ड सर्कुलेशन से लेकर इम्युनिटी के लिए फायदेमंद होती है.

Blood Flow Increase: ब्लड सर्कुलेशन हो गया है ठंड में स्लो तो खाली पेट पीना शुरू कर दें ये 5 हर्बल टी

 सर्दियों में रोज पिएं ये हर्बल चाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सर्दियों में शरीर को एनर्जेटिक बनाए रखना बहुत जरूरी होता है. शरीर को एनर्जेटिक रखने के लिए बॉडी का ब्लड सर्कुलेशन (Blood Circulation) का बेहतर होना ज़रूरी है. बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन (Blood Circulation) बेहतर हो तो ऑक्सीजन का प्रवाह भी सही बना रहता है. सर्दियों में ब्लड फ्लो को बढ़िया रखने और हार्ट डिजीज के खतरे से बचने के लिए आप इन हर्बल टी का सेवन (Herbal Tea Benefits) कर सकते हैं. हर्बल टी में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं. आज हम आपको सबसे बढ़िया हर्बल टी के बारे में बताएंगे.

1. ब्लैक टी
बॉडी में बल्ड सर्कुलेशन को बेहतर बनाएं रखने के लिए ब्लैक टी का सेवन करना चाहिए. इसे पीने से नसों का फंक्शन बेहतर हो जाता है. ब्लैक टी में फ्लेवनोइड्स, एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट्स गुण पाए जाते हैं. यह कोलेस्ट्रॉल लेवल को भी कंट्रोल रखने में मदद‌ करते हैं.

2. व्हाइट टी
व्हाइट टी का सेवन भी ब्लड सर्कुलेशन के लिए बेहतर होता है. व्हाइट टी लेने से हाई ब्लड प्रेशर का खतरा भी कम हो जाता है. अगर आप खून पतला करने की दवा का इस्तेमाल कर रहे हैं तो व्हाइट टी लेने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें.

Blood Clotting Remedy: ब्लड में जमी वसा को 3 दिन में बाहर निकाल देगा लहसुन, खून के थक्के भी गलेंगे

3. कैमोमाइल टी
हार्ट हेल्थ के लिए कैमोमाइल टी का सेवन बेहतर होता है. इसमें कई औषधीय गुण होते हैं. यह शरीर में ब्लड फ्लो के साथ-साथ अनिद्रा और दर्द की समस्या के लिए भी उपयोगी है.

4. जिनसेंग टी
जिनसेंग टी ब्लड फ्लो के साथ-साथ इम्युनिटी के लिए भी बेहतर है. यह खून को पतला करने में भी काफी असरदार है.

5. रोज टी
हार्ट हेल्थ और ब्लड फ्लो के लिए रोज टी का सेवन करना बढ़िया होता है. यह खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने और गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में भी असरदार है.

Slow Blood Circulation: शरीर में स्लो ब्लड सर्कुलेशन का संकेत पहचानें, ये 10 लक्षण होते हैं जानलेवा

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement