trendingPhotosDetailhindi4130805

Obesity Remedies: मोटापे की हो जाएगी छुट्टी, डेली पिएं ये 5 Weight Loss Drinks

Weight Loss Drinks: वजन कम करने के लिए आप इन 5 वेट लॉस ड्रिंक्स को पी सकते हैं. इससे तेजी से वजन कम करने में मदद मिलेगी.

Drinks For Weight Loss: आजकल लोगों में मोटापे की समस्या आम हो गई है. शरीर में बीमारियों की शुरुआत मोटापे के कारण ही होती है. ऐसे में वजन कम करना और बढ़ते वजन पर काबू पाना बहुत ही जरूरी है. अगर आप भी मोटापे से परेशान हैं और वजन कम करना चाहते हैं तो इन 5 वेट लॉस ड्रिंक्स को पी सकते हैं.

1.अजवाइन की चाय

अजवाइन की चाय
1/5

वजन कम करने के लिए अजवाइन की चाय बनाकर पी सकते हैं. इसके लिए एक चम्मच अजवाइन को रातभर के लिए पानी में भिगोकर रखें. सुबह इसे पानी में उबालें. इसे छानकर पिएं.



2.तुलसी की चाय

तुलसी की चाय
2/5

तुलसी के पत्ते एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर होते हैं. इनकी चाय बनाकर आप पी सकते हैं. इसके लिए एक बर्तन में पानी डालकर इन पत्तों को उबालें. इसमें थोड़ा शहद और नींबू का रस मिक्स करें और इसे छानकर पिएं.



3.शहद और नींबू पानी

शहद और नींबू पानी
3/5

वजन कम करने के लिए नींबू पानी बहुत ही अच्छा होता है. नींबू पानी में एक चम्मच शहद डालकर पिएं. आप इसे रात को खाने के बाद पी सकते हैं.



4.अदरक की चाय

अदरक की चाय
4/5

अदरक से बनी चाय वेट लॉस में कारगर साबित हो सकती है. इसके लिए एक बर्तन में पानी लें और उसमें अदरक को डालकर उबालें. इसके बाद इसे छानकर इसमें नींबू का रस और शहद मिलाएं.



5.पुदीने की चाय

पुदीने की चाय
5/5

वेट लॉस के लिए पुदीने क पत्तों की चाय बनाकर पी सकते हैं. इससे आसानी से वजन कम होगा और यह पाचन के लिए भी अच्छी होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.



LIVE COVERAGE