trendingPhotosDetailhindi4040453

गर्मियों में ठंडा-ठंडा कूल-कूल रखने वाली Ice-Cream के बारे में आप यह जानते थे क्या?

Ice Cream बेहद अच्छा मूड लिफ्टर है. इसके अतिरिक्त इसके कई और फायदे हैं. आइए जानते हैं गर्मियों के इस साथी के बारे में कुछ गज़ब की बातें.

 Ice-Cream Benefits- गर्मियों में बच्चों से लेकर बड़ों की सबसे चहेती होती है आइसक्रीम . इसे खाने वाला न उम्र देखता है और न समय बस इसके स्वाद में खो जाता है. लेकिन ऐसा कई बार देखा गया है कि चिकित्सा विशेषज्ञ कई कारणों की वजह से इससे परहेज करने के लिए कहते हैं. क्या आप जानते हैं कि आइसक्रीम (Ice-Cream ke Fayde)  खाने से शरीर स्वस्थ रहता है और इससे कई पोषक तत्व मिलते हैं. यह मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में भी मदद करता है. आइए जानते हैं इस आइसक्रीम के बारे में थोड़ा विस्तार से... 

1.Minerals की मात्रा है भरपूर

Minerals की मात्रा है भरपूर
1/5

आइसक्रीम बनाने में सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है दूध जिस वजह से इसमें कैल्शियम, आयोडीन, जिंक, विटामिन-ए और बी कॉम्प्लेक्स, पोटेशियम, फॉस्फोरस जैसे खनिज शरीर को मिलते हैं. इनसे शरीर स्वस्थ रहता है. 



2.Ice-Cream से मिलता है प्रोटीन

Ice-Cream से मिलता है प्रोटीन
2/5

दूध और क्रीम में प्रोटीन की मात्रा भरपूर होने के कारण आइसक्रीम  से भी इस पोषक तत्व को प्राप्त किया जा सकता है. प्रोटीन से शरीर स्वस्थ रहता है और कई प्रकार की बीमारियां दूर रहती हैं. 



3.Energy-Booster की तरह करता है काम

Energy-Booster की तरह करता है काम
3/5

आइसक्रीम एनर्जी बूस्टर की तरह काम करता है. इसे खाने से शरीर तरो ताजा महसूस करता है और इसमें मौजूद क्रीम से तुरंत एनर्जी मिलती है. 



4.मिलता है Antioxidants

मिलता है Antioxidants
4/5

आइसक्रीम के साथ ताज़ा फल भी खाते हैं, तो इससे आपके शरीर को एंटीऑक्सीडेंट्स भी मिलता है. इसके आप ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी, पीच, प्लम या अंगूर का इस्तेमाल कर सकते हैं. 



5.Mental Health के लिए होता है अच्छा

Mental Health के लिए होता है अच्छा
5/5

आइसक्रीम खाने से मन शांत हो जाता है और मूड ताजा हो जाता है. इससे मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है.



LIVE COVERAGE