Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bad Food Combination with Tea: बैड फूड कांबिनेशन हैं चाय के साथ ये चीजें, जा सकती है जान तक

Bad Food Combination with tea: चाय की तलब आपको है और आप इसके साथ कुछ भी चीजें खाना शुरू कर देते हैं तो ये जानलेवा भी हो सकती है.

Latest News
Bad Food Combination with Tea: बैड फूड कांबिनेशन हैं चाय के साथ ये चीजें, जा सकती है जान तक

Bad Food Combination with Tea: चाय के साथ कभी ना खाएं ये चीजें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः आमतौर पर लोग चाय के साथ बिस्कुट या पकौड़े खाना पसंद करते हैं लेकिन क्या आपको शायद ही पता होगा की कभी भी ये जानलेवा साबित हो सकता है. चाय के साथ कुछ चीजें बैड कॉम्बिनेशन लिस्ट में शुमार हैं. 

अगर आप भी चाय के शौकीन है और इसके साथ चटर-पटर खाने को शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. चाय नहीं मिलने पर सिर दर्द की समस्या होना और चाय की तलब आपको मौत तक पहुंचा सकती है. ये लिवर डैमेज से लेकर डिहाइड्रेशन- एनिमिया तक का कारण बन सकता है. आइए नेचुरोपैथी विशेषकज्ञ प्रीतिका मोजुमदार से जानते हैं चाय के बैठ फूड कॉम्बिनेशन के बारे में.

बेसन की बनी चीजें न खाएं

चाय और पकौड़े खाना खासकर बारिश के मौसम में ज्यादातर लोगों को पसंद होता है. लेकिन ये आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक होता है. आप चाय के साथ बेसन के पकौड़े और नमकीन को खाने से बचना चाहिए. इन दोनों चीजों को साथ में खाने से शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाती है और पाचन संबंधी समस्याएं भी बढ़ जाती है.

चाय के तुरंत बाद पानी न पिएं

चाय पीने के बाद कभी भी पानी नहीं पीना चाहिए. इसके अलावा चाय के साथ किसी भी ठंडी चीजों को नहीं खाना चाहिए. चाय के बाद पानी पीने से पाचन तंत्र पर बुरा असर पड़ता है. इससे पेट में एसिडिटी होती है. आप चाहे तो चाय पीने से पहले पानी पिएं.

खट्टी चीजें न खाएं
ज्यादातर लोग चाय के साथ नींबू मिलाकर पीना पसंद करते हैं. हालांकि नींबू की मात्रा अधिक होने से अपच, गैस और एसिडिटी की समस्या होती है. अगर आपको लेमन टी पानी पसंद है तो नींबू की मात्रा कम डाले. चाय के साथ खट्टी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. इससे आपकी सेहत को नुकसान हो सकता है. ये अल्सर से लिवर डैमेज तक की वजह बन सकता है.

हल्दी वाली न लें
चाय के साथ हल्दी वाली चीजों का सेवन न करें. ये दोनों चीजें रिएक्ट कर जाती है जिसकी वजह से पाचन तंत्र को भारी नुकसान पहुंच सकता है. चाय पीने के कुछ समय बाद हल्दी वाली चीजें खा सकते है. आप अपनी डाइट में अत्यधिक मात्रा में हल्दी नहीं खाना चाहिए. फूड प्वाइजनिंक का कारण बन सकता है.

कच्ची चीजें को सेवन न करें

चाय के साथ या बाद में कच्ची चीजों को साथ न खाएं. ये आपके पेट और सेहत के लिए नुकसान हो सकता है. चाय के साथ सलाद, अंकुरित अनाज और उबला अंडा खाने से बचना चाहिए.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement