Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cholesterol Reducing Juice: नसों में जमा गंदा कोलेस्ट्रॉल छानकर बाहर कर देगा ये स्पेशल जूस, रोज पीना कर दें शुरू

Pomegranate Juice Benefits: आज हम आपको एक ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके सेवन से शरीर के नसों में जमा गंदा कोलेस्ट्रॉल बाहर निकल जाता है और इससे हार्ट अटैक व स्ट्रोक का खतरा कम होता है.

Latest News
Cholesterol Reducing Juice: नसों में जमा गंदा कोलेस्ट्रॉल छानकर बाहर कर देगा ये स्पेशल जूस, रोज पीना कर दें शुरू

Cholesterol Reducing Juice Pomegranate Juice

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः  आजकल खराब लाइफस्टाइल और गड़बड़ खानपान के कारण लोगों में बैड कोलेस्ट्रॉल की समस्या काफी तेजी से बढ़ रही है. बता दें कि शरीर में जब बढ़ जाता है तो कई गंभीर बीमारियों का खतरा मडराने लगता है. जी हां, खराब कोलेस्ट्रॉल बढ़ने से हार्ट अटैक व स्ट्रोक का खतरा काफी ज्यादा बढ़ जाता है. ऐसे में  खराब कोलेस्ट्रॉल शरीर में ना बढ़े इसके लिए आपको अपनी डाइट में न्यूट्रिशन से भरपूर फूड शामिल करना चाहिए. आज हम आपको (Bad Cholesterol Home Remedy) एक ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके सेवन से शरीर के नसों में जमा गंदा कोलेस्ट्रॉल बाहर निकल जाता है और इससे हार्ट अटैक व स्ट्रोक का खतरा कम होता है. आइए (Pomegranate Juice Benefits) जानते हैं इस हेल्दी जूस के बारे में...

कोलेस्ट्रॉल मरीज पिएं अनार का जूस

दरअसल हम बात कर रहे हैं अनार के जूस के बारे में,  बता दें कि हाई कोलेस्ट्रॉल के मरीज वैसे तो कोई भी फल खा सकते हैं, लेकिन धमनियों में जमे बैड कोलेस्ट्रॉल को निकालने में अनार का जूस बहुत ही ज्यादा लाभकारी माना जाता है. इसलिए जिन लोगों के शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल जमा है उन्हें रोजाना इसका सेवन करना शुरू कर देना चाहिए.

प्रेग्नेंसी के नौवें महीने में होने वाले इन समस्याओं को हल्के में न लें महिलाएं, तुरंत कराएं जांच

क्या हैं इस जूस के फायदे

बता दें कि अनार का जूस कोलेस्ट्रॉल को बॉडी में जमा होने से रोकता है.  इसमें खास तरह का एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो हाई कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करने में मददगार होते हैं. बता दें कि इसके जूस में अन्य फलों की तुलना में ज्यादा मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाया जाता है. 

त्वचा पर लाल दाने-खुजली स्किन की इन बीमारियों के हैं संकेत, बचाव के लिए तुरंत करें ये काम

इस समय पिएंगे तो मिलेगा डबल फायदा

बता दें कि आप अगर सुबह के वक्त अनार का जूस पीते हैं, तो इससे आपको दोगुना लाभ होगा. हालांकि कुछ लोगों को खाली पेट पीने से सीने में जलन हो सकती है. ऐसे लोगों को नाश्ते के साथ अनार के जूस का सेवन करना चाहिए. बता दें कि हार्ट के लिए अनार का जूस बहुत ही फायदेमंद माना जाता है. इसलिए अगर बैड कोलेस्ट्रॉल शरीर में बढ़ गया है तो आज से आप इसे डाइट में शामिल कर लीजिए. 

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement