Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Report on Condom: 2025 तक कंडोम का बढ़ेगा इस्तेमाल, लगभग 3 खरब का हो जाएगा बाजार

साल 2025 तक कंडोम का बाजार 3.70 बिलियन डॉलर का हो जाएगा. एक रिपोर्ट बताती है कि यौन संबंधित बीमारियों के खतरे को देखते हुए जागरुकता फैलाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है.

Latest News
Report on Condom: 2025 तक कंडोम का बढ़ेगा इस्तेमाल, लगभग 3 खरब का हो जाएगा बाजार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिन प्रतिदिन यौन से संबंधित बीमारियां (Sex Transmitted Diseases) बढ़ती जा रही हैं, ऐसे में लोगों के भीतर जागरुकता फैलाने की आवश्यकता को देखते हुए कई कदम उठाए जा रहे हैं. ग्लोबल टेक्नोलॉजी रिसर्च (Global Technology Research) और एडवाइजरी फर्म टेक्नावियो के संयुक्त प्रयास से एक रिपोर्ट सामने आई है कि साल 2025 तक कंडोम (Condom) का वैश्विक बाजार (Worldwide market) 3.70 बिलियन डॉलर का हो जाएगा, इसका मतलब इसकी सालाना वृद्धि 8 फीसदी रहेगी.

जानिए महिलाओं के पीरियड्स से जुड़ी ये खास बात 

आपको बता दें कि ये बाजार सबसे ज्यादा इंडिया, चीन और जापान जैसे देशों में बढ़ता दिखाई दे रहा है, कम से कम 44 फीसदी की मांग इन देशों से आ रही है. 

क्या कहती है रिपोर्ट (Report) 

रिपोर्ट में ऐसा बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में कंडोम के बाजार में वृद्धि होगी, अलग अलग प्रकार और ब्रांड के कंडोम बाजार में बिक रहे हैं. बाजार में कंडोम की बढ़ती मांग को देखते हुए बड़े पैमाने पर कंपनियां इसके उत्पाद को बढ़ाने पर जोर दे रही है.एक बयान में कहा गया है कि मार्केट में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के साथ कंडोम उत्पाद सामग्री और डिजाइन के तेजी से विकास ने विक्रेताओं के लिए त्वरित वितरण प्रक्रियाओं, बड़े पैमाने पर अनुकूलन और निजीकरण जैसी रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करना आवश्यक बना दिया है. 

यह भी पढ़ें- पुरुषों को भी होते हैं महिलाओं जैसे पीरियड्स, जानिए क्या लक्षण होते हैं 

इसके अलावा कंडोम प्रदाताओं (Condom Sellers) द्वारा अपने उत्पादों की पैकेजिंग (Condom Packaging) के चलते उपभोक्ताओं को अधिक गोपनीयता के साथ ऐसे उत्पादों की खरीदारी करने में आसानी हो रही है. इसलिए उपभोक्ता अपनी जरूरत के हिसाब से कंडोम खरीद पाते हैं क्योंकि इसकी पैकेजिंग पर खास ध्यान दिया जा रहा है और इसलिए बाजार भी तेजी से बढ़ रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement