Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Corona Update: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, दवा, ऑक्सीजन और टेस्टिंग के लिए सरकारें अलर्ट, 10 प्वाइंट में जानें सबकुछ

कोरोना के आंकड़ों में उछाल के बाद सरकार अलर्ट हो गई है.सभी राज्यों में कोरोना के एक्टिव केसों में उछाल देख स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी कर की है

Corona Update: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, दवा, ऑक्सीजन और टेस्टिंग के लिए सरकारें अलर्ट, 10 प्वाइंट में जानें ��सबकुछ
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोरोना की रफ्तार एक बार फिर से तेज हो गई है. पिछले 24 घंटों में करोनो के 1800 से भी ज्यादा नए एक्टिव केस सामने आए हैं. वहीं 6 लोगों की मौत हो गई है. इसी को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है. सरकार ने अप्रैल के दूसरे सप्ताह में माॅक ड्रिल की तैयारी के आदेश दिए हैं. कोरोना के केसों में लगातार इजाफा देख स्वास्थ्य मंत्रालय ने कड़े इंतजाम करने के निर्देश जारी किए है. वहीं उत्तर प्रदेश में स्कूली छात्रों पर भी कोरोना का प्रकोप पड़ गया है. यहां एक ही स्कूल में छात्राओं समेत स्टाफ कोरोना पाॅजिविट मिला है. 10 प्वाइंट में जानें कोरोना का कहर...

Lemon Side Effects: गर्मियों में नींबू पानी का ज्यादा सेवन बिगाड़ सकता है सेहत, पेट में दर्द से लेकर चेहरे पर हो जाएंगे फफोले 

1. कोरोना के बढ़ते आंकड़े डराने लगे है. देश के ज्यादातर राज्यों में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या में अचानक बड़ा उछाल आया है.

2. इस बार भी महाराष्ट्र में कोरोना तेजी से फैल रहा है. पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना के 397 नए एक्टिव केस सामने आए हैं. वहीं गुजरात दूसरे नंबर पर है

3. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का बम फूट गया है. यहां रविवार को लखीमपुर खीरी के एक स्कूल में 37 स्टूडेंट कोरोना संक्रमित पाएं गए हैं. इनमें स्कूल स्टाफ भी शामिल है. इकलौते जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 41 हो गई है. 

Garlic Benefits: इम्यूनिटी बूस्ट कर बीपी से लेकर कोलेस्ट्राॅल तक को कंट्रोल कर देता है लहसुन, जानिए खाने का तरीका और फायदे

4. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 10 प्रतिशत पहुंच गई है. यह पिछले 24 घंटों में 15.0 से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.  इसको देखते हुए कई अस्पतालों में माॅक ड्रिल चलाई गई. इसमें देखा गया कि कोरोना के मरीज को अस्पताल लाने से इलाज में कितना समय लगेगा.

5. आईसीएमआर और स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी कर 10 और 11 अप्रैल को अस्पतालों में माॅल ड्रिल चलाने के आदेश जारी कर दिए हैं.

6. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रदेशों की सरकार को अलर्ट रहने को कहा है. 

Brinjal Side Effects: इन 4 बीमारियों से हैं परेशान तो भूलकर भी न खाएं बैंगन, बिगड़ सकती है तबियत

7. कोविड से बचने के 3टी फॉर्मूला सुझाया गया है. यह ट्रैकिंग, टीकाकरण और टेस्टिंग है. जिसे सरकार अमल में लेकर आएंगी.

8. दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी अस्पतालों में कोविड.19 और इन्फ्लुएंजा H3N2 के बढ़ते केसों से निपटने के लिए मॉक ड्रिल शुरू करा दी है. 

9. स्वास्थ्य मंत्रालय ने अस्पताल में डाॅक्टर्स से लेकर पैरामेडिकल स्टाफ के लिए मास्क जरूरी करने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही भीड़ भाड़ वाली जगहों पर बुजुर्गों को लेकर न जाएं. छींकते या खांसते समय नाक और मुंह को ढकें.  हाथों को बार बार धोएं. 

 10. मेडिकल एक्सपर्ट्स के अनुसार, कोविड.19 की स्थिति में बदलाव आया है. यह केसों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. नए केसों में ओमिक्रॉन के XBB.1.16 वैरिएंट होने की संभावना है.  ऐसे में बुजुर्ग और बच्चों को ज्यादा बचाकर रखने की जरूरत है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement