Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cholesterol Cure: नसों में चिपकी वसा को तुरंत पिघला देगा ये ड्रिंक, सुबह खाली पेट पी लें

Bad Cholesterol Home Remedy- नसों और खून में चिपकी वसा को पिघला देगा ये ड्रिंक, आज से ही सुबह खाली पेट पीना शुरू कर दें

Latest News
Cholesterol Cure: नसों में चिपकी वसा को तुरंत पिघला देगा ये ड्रिंक, सुबह खाली पेट पी लें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Cholesterol Remedy- कोलेस्ट्रॉल खून की नसों में जमा होने वाला एक गंदा पदार्थ है, जो एक तरह की चर्बी या वसा है,जो नसों में जाकर चिपक जाता है, कोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़ने की वजह से दिल की बीमारी का खतरा सबसे ज्यादा होता है क्योंकि गंदा कोलेस्ट्रॉल रक्त धमनियों को ब्लॉक कर देता है और इससे दिल तक ब्लड फ्लो नहीं पहुंच पाता है. इसके अलावा सर्दियों में स्ट्रोक, हार्ट अटैक का रिस्क भी होता है. कोलेस्ट्रॉल लेवल सही रखने के लिए कई लोग कई तरह के प्रयास करते हैं, लेकिन कुछ घरेलू और नेचुरल चीजें ऐसी हैं जिनके सेवन से ये तुरंत कंट्रोल में आता है और आंतों में चिपकी वसा तुरंत पिघलने लगती है. शहद उसमें से एक है, शहद और गर्म पानी का सेवन नसों से गंदा कोलेस्ट्रॉल निकलाने में मदद करता है. 

कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रण में रखने के लिए आप रोजाना सुबह खाली पेट 2 चम्मच शहद में गर्म पानी मिलाकर पी सकते हैं. शहद सिर्फ पानी के साथ नहीं बल्कि इसे लहसुन और नींबू के साथ भी ले सकते हैं. कोलेस्ट्रॉल लेवल नियंत्रण में शहद का बहुत बड़ा योगदान है, ये एक नेचुरल प्रक्रिया है, जिससे खून से गंदा पदार्थ बाहर निकल आता है. 

यह भी पढ़ें- दालचीनी का पानी या पाउडर खून से निकाल देगा गंदा कोलेस्ट्रॉल, आज ही पीना शुरू कर दें

नींबू के पानी में शहद डालकर लेने से भी गंदा कोलेस्ट्रॉल बाहर आने लगता है. इसके अलावा दालचीनी के साथ भी शहद मिलाकर ले सकते हैं. इससे भी गंदा कोलेस्ट्रॉल खत्म होगा. लहसुन में शहद भिगोकर रख दें और फिर उसे रोजाना सुबह खाली पेट लें, इससे हाई कोलेस्ट्रॉल कम होगा. लहसुन की चाय या फिर शहद की चाय भी कोलेस्ट्रॉल स्तर को नियंत्रित करता है. 

इसके अलावा खट्टे फल, हरी सब्जियां, ओट्स, दाल, दलिया, अखरोट ये सब चीजें कोलेस्ट्रॉल लेवल नियंत्रण में मदद करती हैं. 

यह भी पढ़ें- आज ही खाना बंद कर दें ये जंक फूड्स, वरना नसों में जमने लगेगी वसा 

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement