Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cholesterol Remedies: नसों में जमा Bad Cholesterol बाहर कर देगा आंवले का जूस, जानें रेसिपी

Amla For Cholesterol: हाई कोलेस्ट्रॉल को कम करने में आंवला बहुत ही कारगर होता है. कोलेस्ट्रॉल लेवल कम करने के लिए आप इसका जूस बनाकर पी सकते हैं,

Latest News
Cholesterol Remedies: नसों में जमा Bad Cholesterol बाहर कर देगा आंवले का जूस, जानें रेसिपी

Bad Cholesterol

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Amla Juice For Lower Cholesterol: शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा बढ़ने पर नसों में ब्लॉकेज को जाती है. ऐसे में ब्लड फ्लो धीमा होता है. जिसके कारण दिल से जुड़ी बीमारियों और हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है. कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए दवाओं के अलावा आप आंवले का सेवन कर सकते हैं. इसमें मौजूद गुण बैड कोलेस्ट्रॉल कम करने का काम करते हैं. चलिए आपको इसके फायदे और रेसिपी (Amla Juice Recipe) के बारे में बताते हैं.

बैड कोलेस्ट्रॉल के लिए आंवला

आंवले में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं. इसमें कई मिनरल्स भी होते हैं. यह कोलेस्ट्रॉल कम करने के साथ ही स्किन और आंखों के लिए अच्छा होता है. इसके अलावा यह इम्यूनिटी मजबूत करने, पाचन को दुरुस्त करने और डायबिटीज कंट्रोल करने में लाभकारी होता है.


'मौत का घर' हैं देश के टॉप हॉस्पिटल, ICMR की जांच में मिले डेडली वायरस के 'सुपरबग्स'


आंवला जूस रेसिपी

आंवले का जूस तैयार करने के लिए एक कप पानी में 2 आंवले को काटकर डालें. इसे मिक्सी में डालकर अच्छे से पीस लें. पीसने के बाद इसे छान लें. इसमें एक चुटकी काला नमक डालकर इसका सेवन करें. आप इसका सेवन बिना छानें भी कर सकते हैं. इससे बैड कोलेस्ट्रॉल कम होगा और साथ ही सेहत को और भी कई फायदे मिलेंगे.

कब और कैसे करें सेवन?

सुबह खाली पेट आंवले का जूस पीना ज्यादा फायदेमंद साबित होगा. हालांकि आप इसका सेवन कभी भी कर सकते हैं. अगर आप दिन में आंवले का जूस पी रहे हैं तो इसे खाना खाने से 2 घंटे पहले और 2 घंटे बाद में न पिएं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement