Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Immunity Booster Tea: सुबह की चाय में मिला लें ये 2 चीजें, बढ़ जाएगा स्वाद और इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक का करेगी काम

Boost Immunity: इम्यूनिटी के लिए डाइट में कई सारी चीजों को शामिल करना अच्छा होता है लेकिन आप चाहे तो सुबह की चाय से भी इम्यूनिटी को बूस्ट कर सकते हैं.

Latest News
Immunity Booster Tea: सुबह की चाय में मिला लें ये 2 चीजें, बढ़ जाएगा स्वाद और इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक का करेगी काम

Immunity Booster Tea

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सर्दियों में खांसी-जुकाम और वायरल का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में इम्यूनिटी को बूस्ट (Boost Immunity) करना बहुत ही जरूरी है. इम्यूनिटी के मजबूत होने से कई बीमारियों से बचे रहते हैं. वैसे तो इम्यूनिटी (Immunity) के लिए डाइट में कई सारी चीजों को शामिल करना अच्छा होता है लेकिन आप चाहे तो सुबह की चाय से भी इम्यूनिटी को बूस्ट कर सकते हैं. चाय में इन खास चीजों को मिलाकर इम्यूनिटी बूस्टर (Immunity Booster Tea) के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं. आइये आपको इम्यूनिटी को स्ट्रॉन्ग (Immunity Booster) करने के लिए चाय कैसे बनाए इस बारे में बताते हैं.

चाय में मिलाएं मुलेठी
आयुर्वेद में मुलेठी को बहुत ही फायदेमंद माना जाता है. इसे इम्यूनिटी बूस्ट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. मुलेठी में इम्यूनिटी बूस्ट के गुण होते हैं. इसे चाय में मिलाने से सर्दी-जुकाम की समस्या से राहत पा सकते हैं. मुलेठी में एंटी वायरल और एंटी ऑक्सीडेंट्स गुण होते हैं. मुलेठी पाचन, त्वचा और सांस की समस्याओं में भी कारगर होती है.

 

चेहरे से जिद्दी दाग-धब्बों की हो जाएगी छुट्टी, सिर्फ दूध में मिलाकर लगाएं ये चीज

लौंग का करें इस्तेमाल
लौंग एंटी वायरल और एंटी ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होती है. चाय में लौंग मिलाने से चाय का स्वाद बढ़ जाता है. यह इम्यूनिटी बूस्टर के रूप में भी काम करती है. कब्ज, पेट दर्द, सांस से जुड़े रोगों, सांसों की दुर्गंधकब्ज, पेट दर्द, सांस से जुड़े रोगों, सांसों की दुर्गंध में भी लौंग कारगर होती है.

ऐसे तैयार करें चाय
- मुलेठी और लौंग की चाय बनाने के लिए आपको मुलेठी और लौंग के साथ एक कप दूध, थोड़ा पानी, 2 चम्मच चाय पत्ती, 1 चम्मच चीनी और थोड़ा अदरक लेना है.
- चाय बनाने के लिए पानी को गर्म करने के लिए रखें और इसमें चीनी, चाय पत्ती, अदरक, मुलेठी और लौंग मिला लें. इन्हें अच्छे से खौलने दें.
- इन्हें अच्छे से खौल जाने के बाद इसमें दूध मिलाएं और अच्छे से पकाने के बाद छान लें. आप चाहे तो इसमें काली मिर्च और इलायची भी डाल सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement