Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss के लिए फॉलो करें कोरियन डाइट, आसानी से कम होगी पेट की चर्बी

Weight Loss: बढ़ते वजन और मोटापे से परेशान हैं तो आप वेट लॉस के लिए यहां बताई कोरियन डाइट और टिप्स को फॉलो कर सकते हैं.

Latest News
Weight Loss के लिए फॉलो करें कोरियन डाइट, आसानी से कम होगी पेट की चर्बी

Weight Loss Diet

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Tips for Weight Loss: कोरियन लोग अपने ग्लोइंग स्किन और टोन्ड-फिट शरीर के लिए जाने जाते हैं. लोग स्किन केयर के लिए कई तरह के कोरियन उपाय करते हैं. इसके अलावा आप वजन कम करने के लिए भी कोरियन डाइट को अपना सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कि कैसे कोरियन डाइट और वेट लॉस टिप्स वजन कम करने में कारगर साबित हो सकती हैं.

वेट लॉस के लिए कोरियन डाइट (Korean Diet)

कोरियन लोग अपनी तंदरुस्ती के लिए जाने जाते हैं. वह अपने डाइट में सब्जियां, समुद्री भोजन और फलों का भरपूर मात्रा में शामिल करते हैं. ये फूड्स वजन कम करने के साथ ही स्किन के लिए भी हेल्दी होते हैं. अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो कोरियन डाइट के साथ ही इन टिप्स को जरूर फॉलो करें.


हाई कोलेस्ट्रॉल से हैं परेशान तो थाली में शामिल कर लें ये 5 फूड्स, साफ हो जाएंगी नसें, हार्ट भी रहेगा कूल


वेट लॉस टिप्स (Weight Loss Tips)
रोजाना करें एक्सरसाइज

तेजी से वजन कम करने के लिए कोरियन डाइट के अलावा रेगुलर एक्सरसाइज करना भी बहुत ही जरूरी है. वेट लॉस के लिए आप डेली रूटीन में योग, वॉकिंग, साइकिलिंग और फिजिकल एक्टिविटीज को शामिल कर सकते हैं.

क्रेविंग को करें कंट्रोल

वेट लॉस के लिए आपको स्वस्थ और संतुलित आहार लेना चाहिए. इसके अलावा स्नैक्स और फास्ट फूड्स की क्रेविंग को कंट्रोल करना चाहिए. वरना वजन कम करने में यह उपाय कारगर नहीं होगा. क्रेविंग कंट्रोल कर तेजी से वजन कम होगा.

डाइट से आउट करें ये चीजें

वजन कम करने के लिए आहार से अधिक फैट वाले प्रोडक्ट्स को बाहर कर दें. आपको डाइट से गेहूं, चीनी और डेयरी वाले प्रोडक्ट्स को बाहर करना चाहिए. इनसे वजन बढ़ता है. इसके बजाय आहार में सब्जियां, चावल और समुद्री भोजन को शामिल करें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement